ट्राइडेंट फाउंडेशन ने बरनाला गांव के हाई स्कूल के लिए बनाये नए शौचालय

बरनाला / पंजाब (द स्टैलर न्यूज़)।  ग्लोबल कपड़ा एवं कागज निर्माता ट्राइडेंट ग्रुप के सीएसआर विंग, ट्राइडेंट फाउंडेशन, ने बरनाला के काहनेके गांव के हाई स्कूल में स्वास्थ्य और स्वच्छता मानकों को बढ़ाने पर केंद्रित एक महत्वपूर्ण पहल की है। इसके तहत उन्होंने स्कूल में लड़कियों और लड़कों दोनों की जरूरतों को पूरा करने वाले आधुनिक शौचालयों का निर्माण किया है। स्वच्छता के सर्वोपरि महत्व को पहचानते हुए, ट्राइडेंट फाउंडेशन ने गांव काहनेके, बरनाला के छात्रों के लिए एक स्वच्छ और सुरक्षित वातावरण प्रदान करने के लिए यह प्रयास किया।

Advertisements

ट्राइडेंट फाउंडेशन की अध्यक्ष मधु गुप्ता के दूरदर्शी नेतृत्व में, फाउंडेशन युवाओं की जरूरतों को पूरा  करने के प्रति अपने समर्पण को एक बार फिर से दोहराता है। फाउंडेशन  छात्रों को  खासकर लड़कियों को शिक्षा प्रदान करने के लिए सर्वोच्च सुविधाएं प्रदान करने के प्रावधान को प्राथमिकता देता है, जिसके तहत हाल ही में निर्मित शौचालय एक अनुकूल शिक्षण माहौल को बढ़ावा देने की उनकी प्रतिबद्धता को दर्शाते हैं। यह पहल समाज पर सकारात्मक प्रभाव पैदा करने के ट्राइडेंट ग्रुप के व्यापक मिशन के साथ सहजता से मेल खाती है।

ट्राइडेंट फाउंडेशन की अध्यक्ष मधु गुप्ता ने कहा, “इस स्कूल में शौचालयों का निर्माण, समाज में सार्थक योगदान देने के हमारे निरंतर प्रयासों का एक प्रमाण है, जिनमें हम काम करते हैं। ट्राइडेंट फाउंडेशन आवश्यक जरूरतों को पूरा करने वाली पहलों के माध्यम से बेहतर भविष्य को बढ़ावा देने के लिए समर्पित है।” इसके अतिरिक्त, उन्होंने कहा, “यह परियोजना ट्राइडेंट फाउंडेशन द्वारा समुदायों के उत्थान और उनमें शिक्षा को आगे बढ़ाने के लिए की गई कई पहलों में से एक है। ट्राइडेंट ग्रुप इन प्रयासों को जारी रखने की अपनी प्रतिबद्धता को दोहराता है और इस विश्वास को रेखांकित करता है कि शिक्षा सामाजिक प्रगति के लिए कितना अहम है।”

गवर्नमेंट हाई स्कूल काहनेके, बरनाला, के प्रिंसिपल-प्रदीप शर्मा ने स्कूल में  बुनियादी ढांचे को बढ़ाने में ट्राइडेंट फाउंडेशन के इस अमूल्य योगदान के लिए अध्यक्ष, मधु गुप्ता और चेयरमैन एमेरिटस, ट्राइडेंट ग्रुप, राजेंद्र गुप्ता को हार्दिक धन्यवाद दिया। प्रिंसिपल ने कहा कि, “इन शौचालयों का निर्माण  हमारे छात्रों की भलाई और गरिमा सुनिश्चित करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है। शैक्षणिक संस्थानों को समर्थन देने के लिए फाउंडेशन का समर्पण वास्तव में सराहनीय है।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here