डे-बोर्डिंग स्कूलों में बच्चों को मिलेंगी आधुनिक सुविधाएं: रामचंद्र पठानिया

हमीरपुर (द स्टैलर न्यूज़), रजनीश शर्मा। राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला भोरंज के सात दिवसीय एनएसएस शिविर के समापन सत्र में मुख्य अतिथि के रूप में कांगड़ा सहकारी प्राथमिक कृषि एवं ग्रामीण विकास भूमि बैंक के अध्यक्ष रामचंद्र पठानिया ने शिरकत की और शिविर के प्रतिभागियों को पुरस्कार वितरित किए।

Advertisements

 इस अवसर पर विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए राम चंद्र पठानिया ने कहा कि मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू शिक्षा के क्षेत्र में क्रांतिकारी सुधार ला रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार भोरंज विधानसभा क्षेत्र के गांव करहा में राजीव गांधी डे-बोर्डिंग स्कूल खोलने जा रही है। इसमें क्षेत्र के बच्चों को बेहतरीन शिक्षण सुविधाएं मिलेंगी।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री द्वारा चलाई गई सुख आश्रय योजना हजारों बेसहारा बच्चों के लिए वरदान सिद्ध हुई है। राम चंद्र पठानिया ने कहा कि मुख्यमंत्री स्वयं एक आम परिवार से जुड़े हुए व्यक्ति हैं और वह आम लोगों के हित के लिए दिन-रात कार्य कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश के बेरोजगार युवाओं के लिए भी मुख्यमंत्री ने लगभग 680 करोड़ रुपये की स्वरोजगार योजना आरंभ करके बहुत बड़ी सौगात दी है।

 सात दिवसीय शिविर के आयोजन के लिए स्कूल प्रबंधन को बधाई देते हुए राम चंद्र पठानिया ने कहा कि इस तरह के आयोजनों से बच्चों में समाज सेवा की भावना विकसित होती है और वे आदर्श नागरिक बनते हैं।

 इस अवसर पर राम चंद्र पठानिया ने सात दिवसीय शिविर के दौरान सराहनीय कार्य करने वाले विद्यार्थियों को पुरस्कृत भी किया। जीवन ठाकुर को बेस्ट वॉलंटियर ब्वाय और नेहा को बेस्ट वॉलंटियर गर्ल घोषित किया गया। सोनम को ऑलराउंडर स्वयंसेवी चयनित किया गया। रजत पठानिया को बेस्ट ब्वाय वॉलंटियर इन मैस और प्राची को बेस्ट गर्ल वॉलंटियर इन मैस चयनित किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here