11 महीनों में 2025 सड़क हादसे, 795 लोगों ने गंवाई जान, 5159 घायल 

हमीरपुर (द स्टैलर न्यूज़), रजनीश शर्मा। हिमाचल में हर साल सड़क हादसों में हजारों लोग जान गंवाते हैं तो कई ताउम्र अपंगता का दंश झेलते हैं। सड़क हादसों को कम करने के लिए परिवहन विभाग ने प्रदेशभर में सड़क सुरक्षा जागरूकता अभियान चलाया है। इसके तहत वाहन चालकों को यातायात नियमों का पाठ पढ़ाया जा रहा है। विभाग की यह मुहिम रंग लाई है।

Advertisements

इस साल कम हुए वाहन हादसे

जनवरी से नवंबर महीने तक प्रदेश में सड़क हादसों में 7.53 फीसदी की कमी आई है जबकि हादसों में मरने वालों की तादात भी कम हुई है, इसमें 17.01 फीसदी की कमी आई है। हिमाचल प्रदेश परिवहन विभाग की ओर से जारी आंकड़ों में इसका खुलासा हुआ है।


पहाड़ी घुमावदार मोड़ हमेशा खतरनाक

परिवहन विभाग की ओर से जारी बयान में कहा कि प्रदेश एक पहाड़ी राज्य है और यहां कठिन भौगोलिक स्थिति होने के कारण यहां की सड़कें भी घुमावदार है और आए दिन सड़क दुर्घटनाएं होने के कारण लोग अपना अमूल्य जीवन खो देते हैं। 

2025 दुर्घटनाएं , 795 मरे 5159 घायल 

जनवरी से नवंबर माह तक आंकडों के विश्लेषण के अनुसार 2025 दुर्घटनाएं हुई हैं जिसमें 795 लोगों ने अपनी जान गंवाई है। 5159 लोग घायल हुए हैं। अगर हम इन आंकडों का विश्लेषण  2022 से करें तो हमने यह पाया है कि दुर्घटनाओं में 7.53 फीसदी की कमी आई है और इन दुर्घटनाओं में मरने वालों की संख्या में भी 17.01 फीसदी की कमी आई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here