चब्बेवाल में नाजायज माईनिंग की सूचना 98766-70000 पर दे: डा. राज

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। हलका चब्बेवाल के विधायक डा. राज कुमार ने अवैध खनन के खिलाफ शिकंजा कसते हुए एक नई शुरुआत के तहत चब्बेवाल की जनता से इसके खिलाफ सरकार एवं प्रशासन का सहयोग करने की अपील की। उन्होंने मीडिया को संबोधित करते हुए बताया कि बीते समय में अकाली-भाजपा सरकार के दौरान अवैध माइनिंग का पंजाब भर में बोलवाला रहा है तथा वह सदा ही इसके खिलाफ रहे है।

Advertisements

जबसे पंजाब में कांग्रेस की सरकार बनी है, मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह द्वारा इसके खिलाफ सख्त कदम उठाए गए हैं तथा डा. राज कुमार स्वंय भी इसके बहुत खिलाफ रहे हैं व समय समय पर इसके विरोध में उन्होंने आवाज उठाई है। अब भी प्रशासन तथा पुलिस को उन्होंने सख्त हिदायतें दी है कि जहां भी कोई भी व्यक्ति अवैध खनन में लिप्त है उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए।
उन्होंने कहा कि चब्बेवाल का हलका क्षेत्र खासकर कंडी बहुत बड़े क्षेत्र में फैला होने के कारण कई बार पुलिस व प्रशासन की नजर से अवैध माईनिंग करने वाले बच निकलते हैं। इसके लिए जनता के सहयोग एवं जागरूकता की बहुत जरुरत है। उन्होंने चब्बेवाल की जनता से अपील की कि यदि कहीं भी कोई भी अवैध खनन का मामला उनके ध्यान में आये तो इसकी तुरंत सूचना 98766-70000 नंबर पर दी जाए, जानकारी देने वाले को उनके विधायक वेतन में से एक हजार रुपये का नकद इनाम दिया जाएगा एवं उसका नाम व पहचान गुप्त रखा जाएगा। साथ ही

उन्होंने कहा कि यदि इसमें कोई भी सरकारी अधिकारी या प्रशासन का कोई भी व्यति संलिप्त पाया गया तो उसक ो बख्शा नहीं जाएगा। इस संबंधी विधायक डा. राज कुमार ने माईनिंग अधिकारी ईकबाल सिंह तथा चब्बेवाल पुलिस प्रशासन के साथ बैठक करके इस समस्या के हल के लिए सख्त हिदायते जारी की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here