कैबिनेट मंत्री ईटीओ व विधायक घुम्मण ने ‘मुख्य मंत्री तीर्थ यात्रा स्कीम’ के अंतर्गत दसूहा से बस को दिखाई हरी झंडी

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। मुख्य मंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार की ओर से शुरु की गई ‘मुख्य मंत्री तीर्थ यात्रा स्कीम’ के अंतर्गत आज कैबिनेट मंत्री हरभजन सिंह ई.टी.ओ ने विधायक दसूहा कर्मवीर सिंह घुम्मण, विधायक उड़मुड़ जसवीर सिंह राजा गिल व हल्का इंचार्ज मुकेरियां प्रो. जी.एस मुल्तानी की मौजूदगी में श्री तलवंडी साबो व श्री अमृतसर साहिब जी के दर्शनों के लिए जाने वाली बस को दसूहा से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस दौरान उनके साथ एस.डी.एम दसूहा प्रदीप सिंह बैंस व अन्य गणमान्य भी मौजूद थे।

Advertisements

दसूहा से श्री तलवंडी साबो व श्री अमृतसर साहिब जी की यात्रा के लिए श्रद्धालुओं की बस को रवाना करने के मौके पर कैबिनेट मंत्री हरभजन सिंह ई.टी.ओ ने कहा कि इस स्कीम के शुरु होने से पंजाब वासियों को देश भर में अलग-अलग तीर्थ स्थानों के दर्शनों के लिए जाने के लिए सफर की सुविधा नि:शुल्क मिली है। उन्होंने कहा कि इस स्कीम के अंतर्गत यात्रा पर जाने वाले यात्रियों का खर्चा पंजाब सरकार करेगी, जिसमें उनके आने-जाने, ठहरने व खाने-पीने का सारा खर्चा शामिल है। उन्होंने कहा कि मुख्य मंत्री पंजाब भगवंत सिंह मान ने प्रदेश के आम लोगों की हर छोटी से बड़ी जरुरत का ध्यान रखा है।  

कैबिनेट मंत्री ने बताया कि इस स्कीम के अंतर्गत लोगों को अलग-अलग तीर्थ स्थानों की यात्रा करवाई जा रही है। उन्होंने कहा कि इसी तरह योजनानुसार अलग-अलग तीर्थ स्थानों के दर्शनों के लिए श्रद्धालुओं की बसें लगातार रवाना होती रहेंगी। उन्होंने यात्रियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि अधिक आयु व आर्थिक तंगी के कारण पंजाब व भारत के प्रमुख धार्मिक स्थानों के दर्शन करने से वंचित लोगों के लिए मुख्य मंत्री तीर्थ यात्रा योजना वरदान सिद्ध हो रही है। उन्होंने बताया कि प्रदेश सरकार की इस विशेष योजना के लिए वित्तिय वर्ष 2023-24 के दौरान 40 करोड़ रुपए का बजट रखा गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here