पुलिस ने ली राहत की सांस: नाका तोडक़र भागे चार आरोपी जम्मू से काबू, एक की तलाश जारी

hoshiarpur-police-arrested-four-culprit-jammu-kashmir-case-registered-mahilpur-thana-hoshiarpur-punjab.jpg

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। 24 जनवरी की रात एक पैट्रोल पंप से तेल डलवाने उपरांत बिना पैसे दिए भागे और पुलिस मुलाजिम को जान से मार देने की नियत से उस परकार चढ़ाने एवं बैरीकेट तोडऩे उपरांत थोड़ी दूरी पर हादसाग्रस्त कार छोड़ भागे पांच कार सवारों में से पुलिस ने 4 को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल कर ली है, जबकि उनके पांचवें साथी की तलाश जारी है। जम्मू-कश्मीर नंबर की कार एवं रात के समय हुए हादसे के बाद से ही पुलिस की सांसें फूली हुई थी, क्योंकि मात्र एक दिन बाद गणतंत्र दिवस होने के चलते किसी बड़ी वारदात होने के संभावित खतरे को लेकर भी इस घटना ने पुलिस व खुफिया विभाग की नींद उड़ा दी थी। यहां तक कि पुलिस के आला अधिकारी ने भी इस घटना की सूचना मिलने पर खुद मौका मुआयना किया था। मगर मामले में बांछित आरोपी काबू में आने और कार चोरी की थी पता चलने पर पुलिस ने के साथ-साथ इस घटना के बाद से दहशत में आए आम लोगों ने भी राहत की सांस ली है।

Advertisements

इस संबंधी जानकारी देते हुए एस.एस.पी. जे. इलनचेलियन ने बताया कि गणतंत्र दिवस के उपलक्ष्य में जिले में विशेष नाकाबंदी की गई है तथा किसी भी संभावित खतरे एवं हालातों से निपटने के लिए पुलिस बल को तैयार रहने के निर्देश उच्चाधिकारियों द्वारा दिए गए थे। जिनके तहत माहिलपुर इलाके में भी नाकंबंदी की गई थी। उन्होंने बताया कि 24 जनवरी की रात करीब 1.50 बजे चब्बेवाल की तरफ से तेज रफ्तार आ रही एक आल्टो कार (जे.के.-02, बी.आर.-5463, रंग सफेद) को नाके पर तैनात ए.एस.आई. सतनाम सिंह ने टार्च दिखाकर रुकने का इशारा किया। मगर चालक ने रुकने की बजाए कार सतनाम सिंह पर मार देने की नीयत से चढ़ाने की कोशिश की, मगर सतनाम सिंह ने चुस्ती के साथ भागकर अपनी जान बचाई तथा कार सवार बैरीकेट को तोड़ते हुए गढ़शंकर की तरफ भाग निकले। सतनाम सिंह ने पुलिस पार्टी के साथ उनका पीछा किया। उन्होंने बताया कि भागे कार सवारों की कार करीब एक किलोमीटर की दूरी पर नाके के लिए लगाई गई रेत की बोरियों से टकराकर दुर्घटनाग्रस्त हो गई। मगर कार सवार अंधेरे का फायदा उठाते हुए भाग गए थे। उन्होंने बताया कि कार का नंबर ट्रेस करने पर पता चला कि का चोरी हुई थी तथा इस संबंधी जम्मू के थाना बख्शी नगर में मामला दर्ज थी।

एस.एस.पी. ने बताया कि पुलिस ने इस संबंधी सरकारी ड्यूटी में विघ्न डालने के आरोप में थाना माहिलपुर में (मुकदमा नंबर 6, धारा 307/186/353/34 ई.पी.सी. 25 जनवरी, 2018) मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी थी। उन्होंने बताया कि मामले की जांच करते हुए रेड हेतु पुलिस टीम जिसमें थाना माहिलपुर इंचार्ड बलजीत सिंह तथा सी.आई.ए. स्टाफ इंचार्ज सुखविंदर सिंह व पुलिस पार्टी शामिल थी को भेजा गया। जम्मू से पुलिस ने 26 जनवरी को राहुल उर्फ छोटू पुत्र हरमेश लाल, संग्राम सिंह उर्फ जमाल पुत्र राज सिंह, केशव पुत्र कुलदीप पाल गुप्ता तथा कुनाल सिंह मिन्हास पुत्र करनैल सिंह निवासी मोहल्ला मंडलीक नगर, जम्मू को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की। जबकि इनके पांचवें साथी मानेश्वर सिंह जवाल उर्फ मनी पुत्र मोहन सिंह निवासी मोहल्ला मंडलीक नगर, जम्मू की तलाश जारी है। उन्होंने बताया कि आरोपियों ने अपना जुल्म कबूल कर लिया है तथा इन्हें अदालत में पेश करके पूछताछ हेतु रिमांड लिया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here