पंजाब के मंत्रियों के आपसी अहम के कारण रुका विकास : सांपला

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। होशियारपुर नगर निगम के भाजपा पार्षदों के साथ केंद्रीय राज्यमंत्री व पंजाब भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विजय सांपला ने अपने निवास पर बैठक की। जिसमें पार्षदों ने होशियारपुर में पिछले लगभग 1 साल से रुके हुए विकास कार्यों की जानकारी श्री सांपला को दी। विजय सांपला ने पार्षदों की बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि जब से पंजाब में कांग्रेस सरकार आई है तब से पंजाब में एक पैसे का भी विकास कार्य नहीं हो रहा।

Advertisements

उन्होंने कहा कि विकास कार्य रुके होने की समस्या मात्र होशियारपुर कि नहीं बल्कि यह पूरे पंजाब की समस्या बन चुकी है। केंद्र सरकार ने अमृत योजना की राशी भी पंजाब सरकार भेजी हुई है लेकिन कैप्टन सरकार नगर निगम को राशी जारी नही कर रही जिस कारण होशियारपुर सहित पंजाब की सभी नगर निगमों में सीवरेज का कार्य अधर में लटका हुआ है।

पंजाब सरकार योजना को सही ढंग से लागू नहीं कर रही अन्यथा पानी, सिवरेज और टूटी सडको की समस्या से लोगों को राहत मिल गई होती। उन्होंने कहा कि पंजाब विकास की पटरी से पूरी तरह से उतर चुका है । पंजाब सरकार विकास कार्यों के लिए कोई फंड जारी नहीं कर रही, उल्टा जो अकाली भाजपा सरकार के समय में विकास कार्यों के लिए राशि जारी की गई थी कैप्टन सरकार ने उन पर भी रोक लगा रखी है।

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार जो पैसे पंजाब के विकास और उन्नति के लिए जारी कर रही हैं कैप्टन सरकार उस धनराशि पर भी कुंडली मारकर बैठी है। 14 वें वित्त आयोग का पैसा भी जारी नही किया जा रहा जब कि केंद्र सरकार सारा पैसा पंजाब को भेज चुकी है। कैप्टन सरकार खजाना खाली होने का मनगढ़त बहाना बनाकर अपनी जिम्मेदारी से भागना चाहती हैं।

श्री सांपला ने कहा कि केन्द्र सरकार चाहती हैं कि केन्द्र की योजनाओं का लाभ पंजाब को भी मिले इस लिये सभी योजनायें पंजाब को दी जा रही है लेकिन पंजाब सरकार सत्ता के नशे में लोगो से किये सभी वादे भूलकर सत्त्ता सुख भोगने में व्यस्त है। उन्होंने कहाकि स्थानीय निकाय विभाग शहरों के विकास की रीढ़ की हड्डी होता है लेकिन स्थानीय निकाय मंत्री और मुख्यमंत्री अपने अहम की लड़ाई में बुरी तरह से फंसे हुए है। जिससे दुखी होकर पंजाब की जनता 1 साल से भी पहले कैप्टन सरकार को कोसने के लिए मजबूर हो चुकी है। जिसका जनता समय आने पर कांग्रेस को जवाब देगी।
इस अवसर पर मेयर शिव सूद, जिला अध्यक्ष डा. रमन घई, प्रभारी अनिल सच्चर, जवाहर खुराना, जिला महासचिव गोपी चन्द कपूर, पार्षद निपुण शर्मा, गुरप्रीत कौर, नीति तलवाड़, अशोक कुमार शोकी, बलविंदर बिंदी, प्रिय सिद्ध, मीनू सेठी, रिटायर डी. एस. पी. मलकीत सिंह, कुलवंत सिंह, विनय, रमेश डडवाल मेशी, सरबजीत सिंह, नरिंदर कौर, रेखा बरजता भी बैठक में उपस्तिथ थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here