3000 रुपए रिश्वत लेता पटवारी विजीलैंस ब्यूरो द्वारा रंगे हाथों काबू

चंडीगढ़ (द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब विजीलैंस ब्यूरो ने अपनी भ्रष्टाचार विरोधी मुहिम के दौरान मंगलवार को राजस्व हलका गिद्दरांवाली, फाजिल्का में तैनात एक राजस्व पटवारी विनोद कुमार को 3000 रुपए रिश्वत लेते हुये रंगे हाथों काबू किया।  इस सम्बन्धी जानकारी देते हुये विजीलैंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि उक्त राजस्व अधिकारी के विरुद्ध यह मामला फाजिल्का जिले के गाँव घल्लू निवासी अमरीक सिंह की शिकायत पर दर्ज किया गया है। 

Advertisements

इस सम्बन्धी और विवरण देते हुये उन्होंने बताया कि शिकायतकर्ता ने विजीलैंस ब्यूरो के पास पहुँच करके दोष लगाया है कि उक्त पटवारी ने अपनी पैतृक ज़मीन की फ़र्द की कापियां देने के बदले रिश्वत के तौर पर 8000 रुपए माँगे हैं। शिकायतकर्ता ने आगे दोष लगाया कि उक्त पटवारी पहले ही 1000 रुपए ले चुका है और रिश्वत की दूसरी किश्त के तौर पर 3000 रुपए की माँग कर रहा है। 

प्रवक्ता ने आगे बताया कि इस शिकायत की प्राथमिक जांच के बाद विजीलैंस ब्यूरो की टीम ने जाल बिछाया है जिसके अंतर्गत मुलजिम पटवारी को दो सरकारी गवाहों की हाज़िरी में शिकायतकर्ता से 3000 रुपए की रिश्वत लेते हुये रंगे हाथों काबू किया गया। इस सम्बन्धी उक्त राजस्व अधिकारी के खि़लाफ़ विजीलैंस ब्यूरो थाना फ़िरोज़पुर रेंज में भ्रष्टाचार रोकथाम कानून के अंतर्गत मामला दर्ज किया गया है। उसे कल अदालत में पेश किया जायेगा और इस मामले की आगे जांच जारी है। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here