गगरेट व मुबारकपुर जाने वाली सवारियों को न बैठाने वाले चालक-परिचालकों के खिलाफ की जाएगी कार्रवाई: रीजनल मैनेजर बिष्ट

होशियारपुर/ऊना (द स्टैलर न्यूज़)। होशियारपुर से हिमाचल प्रदेश के जिला ऊना के गगरेट, मुबारकपुर एवं उसके आसपास के क्षेत्रों में जाने वाली सवारियों को हिमाचल प्रदेश परिवहन निगम के ड्राइवरों एवं चालकों द्वारा बस में न बैठाने तथा टिकट न देने का कड़ा संज्ञान लेते हुए हिमाचल प्रदेश परिवहन के रीजनल मैनेजर संजीव बिष्ट ने कड़ा संज्ञान लिया है। उन्होंने यह निर्देश होशियारपुर के गांव बस्सी गुलाम हुसैन निवासी नवविवाहिता यामिनी द्वारा शिकायत दिए जाने के बाद जारी किए। यामिनी ने बताया कि उसके मायके गगरेट में हैं तथा उसका विवाह होशियारपुर के गांव बस्सी गुलाम हुसैन में हुआ है। उसने बताया कि वह जब भी अपने मायके गगरेट जाने के लिए बस स्टैंड पर पहुंची व वहां जाने हेतु हिमाचल परिहन निगम की बस में चढऩे लगी तो कभी ड्राइवर व कभी कंडक्टर ने यह कहते हुए बस से उतार दिया तथा टिकट देने से मना कर दिया कि गगरेट की सवारी बस में न चढ़े। यामिनी ने बताया कि गत वर्ष भी यह मुद्दा उठा था तथा उस समय गगरेट से तत्कालीन विधायक राकेश कालिया ने भी इसका कड़ा संज्ञान लिया था, परन्तु कुछ समय बाद हालात फिर से पहले जैसे हो जाते हैं।

Advertisements

यामिनी ने बताया कि गगरेट, मुबारकपुर व आसपास के क्षेत्रों को जाने वाली सवारियों को चालक व परिचालक द्वारा इतना परेशान किया जाता है कि सवारियां आर्थिक शोषण का भी शिकार हो रही हैं। उन्होंने बताया कि किसी भी बस द्वारा गगरेट की सवारी को न बैठाए जाने के दुख के चलते कई लोग चिंतपूर्णी, नदौण तथा अन्य दूर-दराज के स्टेशन का टिकट लेकर बस में सवार होने को मजबूर होते हैं। यामिनी ने शिकायत देकर सवारियों को परेशान करने वाले चालक-परिचालकों एवं ठेकेदारों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी।

जिस पर सुनवाई करते हुए रीजनल मैनेजर संजीव बिष्ट ने निर्देश जारी किए हैं कि गगरेट व आसपास के क्षेत्रों की सवारियों को न बैठाने तथा टिकट न देने वाले चालक-परिचालकों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। इस मौके पर उनके साथ ट्रैफिक मैनेजर दर्शन सिंह भी मौजूद थे। श्री बिष्ट ने यामिनी को आश्वस्त किया कि भविष्य में ऐसी परेशानी का सवारियों का सामना नहीं करना पड़ेगा तथा अगर ऐसी कोई परेशानी आती है तो तुरंत उनके ध्यान में लाया जाए ताकि बस चालक एवं परिचालक के खिलाफ कार्रवाई को अमल में लाया जा सके। उन्होंने होशियारपुर से गगरेट की तरफ चलने वाली हिमाचल परिवहन निगम की बसों के चालक-परिचालकों को हिदायत की कि वे सवारियों को तंग परेशान न करें तथा बस स्टैंड पर आने वाली सवारियों को रुट के हिसाब से बैठाएं एवं उन्हें टिकट दें, ऐसा न करने की सूरत में विभागीय कार्रवाई की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here