अरोड़ा के साथ चट्टान की तरह खड़ा है प्रत्येक कार्यकर्ता:कांग्रेसी कार्यकर्ता

congress1-कहा, प्रधान व विधायक अरोड़ा के नेतृत्व में कांग्रेस ने स्थापित किए हैं कई रिकार्ड- होशियारपुर।विधानसभा क्षेत्र होशियारपुर कांग्रेस सहित पूरे जिले की कांग्रेस जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष विधायक सुन्दर शाम अरोड़ा के साथ खड़ी है और उनके नेतृत्व में पार्टी ने जो उपलब्धियां प्राप्त की हैं वे अपने आप में एक रिकार्ड हैं। जो लोग श्री अरोड़ा के खिलाफ मनघड़ंत प्रचार कर रहे हैं उससे वे जहां अपना नुकसान कर रहे हैं वहीं पार्टी की छवि को भी जनता के बीच धूमिल कर रहे हैं। अगर किसी पार्टी नेता व कार्यकर्ता को कोई नाराजगी है तो उसे पार्टी हाईकमान के समक्ष रखना चहिए। अगर वे समझते हैं कि समाचार पत्रों में अपनी बात कहकर वे अपना भला कर रहे हैं तो उनकी यह बहुत बड़ी भूल होगी और इसे पार्टी के लिए किसी भी सूरत में तर्कसंगत नहीं कहा जा सकता। परन्तु वे किसी की भी शह पर अरोड़ा व पार्टी को नुकसान पहुंचाने का जितना भी जोर लगा लें वे कांग्रेस का बाल भी बांका नहीं कर सकते, क्योंकि जतना व पार्टी के कार्यकर्ता हर सच्चाई से वाकिफ हैं। उक्त बात जिला कांग्रेस कमेटी कार्यालय में विधानसभा हल्का होशियारपुर के पदाधिकारियों, नेताओं, कार्यकर्ताओं व पार्षदों ने संयुक्त बैठक में कही।

Advertisements

अरोड़ा और पार्टी के खिलाफ बोलने वालों को दी पार्टी हाईकमान में अपनी बात रखने की नसीहत

उन्होंने कहा कि वर्ष 2009 में संतोष चौधरी को जब पार्टी ने टिकट दिया तो विधानसभा से कांग्रेस 11 हजार वोटों से आगे रही, 2012 में सुन्दर शाम अरोड़ा को विधायक का टिकट दिया गया तथा कांग्रेस ने उनके कुशल नेतृत्व में कार्य करते हुए 15 साल के भाजपा राज को खत्म करते हुए इस सीट से विजय प्राप्त की। इतना ही नहीं 2014 में हुए एम.पी. चुनाव में भी कांग्रेस विधानसभा हल्का होशियारपुर से 1764 वोटों से आगे रही है। कांग्रेसी नेताओं व कार्यकर्ताओं ने कहा कि नगर निगम के चुनाव में कांग्रेस ने श्री अरोड़ा के नेतृत्व में राजनीतिक रणनीति का ऐसा तानाबाना बुना कि कांग्रेस 17 सीटें जीतने में कामयाब हुई वे पूरे पंजाब में रिकार्ड रहा, क्योंकि और कहीं भी कांग्रेस क प्रदर्शन इतना बढिय़ा नहीं रहा है। इतना ही नहीं कांग्रेस के कई ऐसे उम्मीदवार थे ले भी बहुत कम मार्जिन पर हारे थे।
इस मौके पर कांग्रेसी नेताओं ने कहा कि पार्टी से नाराज चल रहे लोगों को अगर लगता है कि विधायक अरोड़ा कमजोर उम्मीदवार हैं तो वे अपनी बात पार्टी हाईकमान के पास रखें, अगर वे मजबूत स्थिति में होंगे और पार्टी उन्हें टिकट देती है तो वे उनका साथ देने से भी पीछे नहीं हटेंगे। परन्तु इसके लिए जरुरी है कि वे बाजार में शोर मचाने की बजाए पार्टी के बीच बैठकर बात करें। उन्होंने कहा कि जो लोग यह कहकर शोर मचा रहे हैं कि उन्हें अरोड़ा ने हराया, सरासर गल्त है, क्योंकि जो लोग हारे हैं उनका जनता के बीत अपना किरदार क्या रहा होगा इस पर भी नकार दौड़ा लेनी चाहिए। अगर वे पार्टी के लिए तयदिल से काम करेंगे और पार्टी उन्हें पुन: मौका देती है तो वे जीत सकते हैं, पर इसके लिए पार्टी के वफादार सिपाही बनना बेहद जरुरी है। इस मौके पर नगर निगम के हाउस में अपने ही पार्षदों की बात काट कर विपक्ष को सही ठहराने वाले नेताओं पर पार्षदों ने कहा कि जो लोग पार्टी में होते हुए हाउस की बैठक में पार्टी पार्षदों की ही बात काटें उससे लगता है कि वे कांग्रेस के लिए नहीं बल्कि भाजपा के लिए काम कर रहे हों। उन्होंने कहा कि अपनी पार्टी को गल्त व दूसरों के यशगान करने वाले जनता के कितने हितैषी होंगे यह बात भी किसी से छिपी नहीं है। ऐसे नेताओं को नसीहत करते हुए पार्षदों ने कहा कि वे किसी की शह व बातों में न आकर पार्टी हित में कार्य करें और पार्टी हाउस में अपनी बात रखें ताकि उसका सही समाधान निकाला जा सके। इस मौके पर पार्षद एवं नेता विपक्ष सरवन सिंह, पार्षद सुरिंदरपाल सिद्धू, धमयान चंद ध्याना, सुदर्शन धीर, कुलविंदर सिंह हुंदल, सुरिंदर शिंदा, प्रदीप बिट्टू, तीर्थ राम, प्रदीप कुमार, गुरप्रीत कौर, रजनी ठाकुर, कमलजीत कटारिया, मनिंदर कौर व पार्षद सुरेश कुमार, नंबरदार कर्मचंद, ब्लाक अध्यक्ष एडवोकेट राकेश मरवाहा, कुलदीप अरोड़ा, सुरेश कुमार, कश्मीर सिंह, जुगल किशोर जहानखेलां, राजवीर त्रेहन, चिंटू हंस, पवन कुमार सोनी, सुखविंदर सिंह बबली, एडवोकेट नवप्रीत रैहल, संजीव कुमार मिंटा, रमेश लाल माहिलपुर, रत्न झूटी, किरण कुमार मल्ली, हरिंदर सिंह हैरी, सतनाम सिंह, राहुल गोयल, कुलदीप सिंह लाडी, सतपाल चब्बेवाल, पलविंदर नाणी, परमजीत सिंह पम्मा, मीडिया इंचार्ज सुमेश सोनी, रमेश डडवाल, एडवोकेट लवकेश ओहरी, गुरवीर सिंह रैहल, प्रभजोत सिंह, गुरदीप सिंहब कटारिया व चेतन अरोड़ा सहित बड़ी संख्या में कांग्रेसी कार्यकर्ता मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here