लैक्चरार यूनियन ने नए पद्दोन्नत हुए प्रिंसीपलों का किया सम्मान

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। गवर्नमैंट स्कूल लैक्चरार यूनियन होशियारपुर द्वारा प्रधान ध्रमिंदर शर्मा के नेतृत्व में आज ब्राह्मण सभा में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान नए पद्दोन्नत हुए प्रिंसीपलों को सम्मानित किया गया। इस मौके पर गवर्नमैंट स्कूल लैक्चरार यूनियन के प्रदेश प्रधान हाकम सिंह विशेष तौर पर शामिल हुए। इस मौके पर यूनियन के संयुक्त सचिव कृष्ण गौपाल के.जी. व कमल किशोर ने कहा कि आज को दौर में लैक्चरारों के काम को सराहा जा रहा है। उन्होने कहा कि पिछले समय के दौरान गवर्नमैंट स्कूल लैक्चरार यूनियन के प्रयासों से ही कई लैक्चरारों को प्रिंसीपल वनने का मौका मिला। उन्होने कहा कि स्कूलों में लैक्चरारों को उनका बनता हक मिलना चाहिए। दस साल की सेवा वाले लैक्चरारों के प्रिंसीपलों का ग्रेड मिलना चाहिए।

Advertisements

– यूनियन के प्रदेश प्रधान हाकम सिंह विशेष तौर पर कार्यक्रम में हुए शामिल

क्योंकि कई वार लैक्चरार लंवी सेवा के बाद भी प्रिंसीपल पद्दोन्नत नही होते तथा उनके अरमान धरे के धरे रह जाते है। उन्होने कहा कि स्कूलों में लैक्चरारों को नीचे की कक्षाआें के पीरियड उसी हालात में देने चाहिए जब मास्टर केडर उन कक्षाआें को पीरियड लेने के लिए उपलब्ध न हो। उन्होने कहा कि इस के इलावा लैक्चरारों के साप्ताहिक पीरियड भी 27-30 रखने चाहिए क्योंकि बडी कक्षाआें को पढाने के लिए उन्हे अलग से तैयारी करके कक्षा में जाना पडता है। इस मौके पर गवर्नमैंट स्कूल लैक्चरार यूनियन के प्रदेश प्रधान हाकम सिंह ने कहा कि होशियारपुर इकाई ने नव पद्दोन्नत प्रिंसीपलों को सम्मानित करने का प्रयास करके शानदार काम किया है।

उन्होने कहा कि रैशनेलाईजेशन, सीनीयरता तथा लैक्चरारों से संबंधित मामलों को यूनियन गंभीरता के साथ विभाग के उच्च अधिकारियों के सामने रख चुकी है। उन्होने कहा कि यूनियन किसी भी लैक्चरार के साथ धक्का नही होने देगी। इस मौके पर प्रिंसीपल मुकेश शर्मा, प्रिंसीपल जतिंदर सिंह, प्रिंसीपल रजनी बाला, को स्मृति चिंह दे कर सम्मानित किया गया।इस मौके पर अशोक कालिया, बलवीर चंद, गुरप्रताप, मनोज दत्ता,मनोहर लाल, प्रिंसीपल धर्मेन्द्र शर्मा भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here