नौजवानों की राह हुई आसान, एस.एस.सी की प्रतियोगी परीक्षा हेतु नि:शुल्क दी जाएगी कोचिंग: जिलाधीश

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। स्टाफ सेलेक्शन कमिशन की ओर से अलग-अलह पैरामिलेट्री फोर्सिज के लिए निकाली गई 55,000 के लगभग पोस्टों पर अप्लाई करने के लिए जिले के नौजवानों को प्रेरित किया जा रहा है। सरकार की ओर से हर संभव प्रयास किया जा रहा है कि ज्यादा से ज्यादा नौजवान इन पोस्टों पर अप्लाई करें। इसके लिए जिला प्रशासन की ओर से जागरु कता अभियान भी चलाया जा रहा है। यह विचार जिलाधीश ईशा कालिया ने पंजाब सरकार की ओर से एस.एस.सी परीक्षा के लिए नि:शुल्क कोचिंग देने संबंधी निर्णय के बारे में जानकारी देते हुए रखे।

Advertisements

– कहा, भर्ती होने के इच्छुक नौजवान 1 सिंतबर को जरुरी दस्तावेज सहित करें पुलिस लाइन

उन्होंने कहा कि बी.एस.एफ, एस.आई.एस.एफ, सी.आर.पी.एफ, आई.टी.बी.पी, एस.एस.बी, एन.आई.ए व राइफलमैनव(जनरल ड्यूटी) असम राइफल में कांस्टेबलों की निकाली गई खाली पोस्टों के लिए चाहवान मैट्रिक पास उम्मीदवारों को रोजगार जनरेशन व ट्रेनिंग विभाग की ओर से पंजाब पुलिस की सहायता से परीक्षा पास करने के लिए प्राथमिक ट्रेनिंग(लिखित व शारीरिक) नि:शुल्क उपलब्ध करवाई जा रही है। इस संबंधी जिला होशियारपुर में शारीरिक मापदंडों के लिए इच्छुक नौजवान 1 सितंबर 2018 को सुबह 11 बजे पुलिस लाइन होशियारपुर में अपने जरु री दस्तावेज लेकर आए।

इस उपरांत योज्य पाए गए नौजवानों को 7 सिंतबर से 25 सितंबर 2018 तक पुलिस लाइन होशियारपुर में शारीरिक ट्रेनिंग करवाई जाएगी। 26 सितंबर से 30 सितंबर तक पंजाब पुलिस व सी-पाइट की संयुक्त टीम की ओर से शारीरिक परीक्षा के बाद जिला होशियारपुर के योज्य उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा की ट्रेनिंग 2 ग्रुपों(डे स्कालर व होस्टलर) में बांटते हुए सी-पाइट तलवाड़ा में 3 अक्टूबर से 31 अक्टूबर और 2 अक्टूबर से 30 अक्टूबर को करवाई जाएगी।

– भर्ती के इच्छुक नौजवान जिले के स्किल सैंटरों पर नि:शुल्क आनलाइन कर सकते हैं अप्लाई

जिलाधीश ने कहा कि स्टाफ सेेलेक्शन कमिशन की ओर से इस बार बड़े स्तर पर नौकरियां निकाली गई है जिसमें 55000 के लगभग पोस्टें है। हमारा पूरा प्रयास रहेगा कि जिले के अधिक से अधिक नौजवानों का इस नौैकरी के लिए चयन हो सके। उन्होंने कहा कि जिले के सात स्किल सेंटरों में कोई भी दसवीं पास विद्यार्थी अपना नि:शुल्क आन लाइन रजिस्ट्रेशन करवा सकता है।
जिलाधीश ने कहा कि घर-घर रोजगार मुहिम के अंतर्गत पंजाब सरकार का उद्देश्य है कि नौजवानों को ज्यादा से ज्यादा नौकरी दी जाए। जिसके लिए पूरे प्रदेश में बड़े स्तर पर मुहिम चलाई जा रही है। जिला स्तर पर भी प्रशासन की ओर से ज्यादा से ज्यादा नौजवानों को घर-घर रोजगार पोर्टल के अंतर्गत रजिस्टर्ड किया गया है। अब प्रशासन की ओर से सरकारी स्कूलों के च्यारहवीं व बारहवीं के छात्रों को घर-घर रोजगार पोर्टल पर रजिस्टर्ड करने का काम शुरु कर दिया गया है। जो नौजवान इस पोर्टल पर अपने आप को रजिस्टर्ड करवा लेते हैं उन्हें उनकी योज्यता के अनुसार विभिन्न नौकरियों के बारे में समय-समय पर जानकारी उपलब्ध करवाई जाती है ताकि वे अपनी योज्यता अनुसार नौकरी के लिए अप्लाई कर सकें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here