फारुख, उमर व महबूहा मुफ्ती जम्मू कश्मीर में फैला रहे अलगाववाद: खन्ना

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: पुष्पिंदर। जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्रियों फारूख अब्दुल्ला, उमर अब्दुल्ला व महबूबा मुफ्ती द्वारा संविधान की धारा 370 व 35-ए के संदर्भ में सार्वजनिक जनसभाओं में दिए जा रहे देशविरोधी व भडक़ाऊ बयानों को अति शर्मनाक बताते हुए भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्य व जम्मू कश्मीर प्रभारी अविनाश राय खन्ना ने इसकी कड़े शब्दों में निंदा की है। श्री खन्ना के कार्यालय से ज्योति कुमार जौली ने इस संबंधी जानकारी देते हुए ने बताया कि जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्रियों द्वारा प्रदेश की जनता को गुमराह करने वाले व उनकी भावनाओं को भडक़ाने वाले बयानों को श्री खन्ना ने देश के लिए घातक बताते हुए कहा कि ऐसे लोगों की वजह से ही जम्मू कश्मीर के लोग खौफ व दहशत के माहौल में जी रहे हैं।

Advertisements

श्री खन्ना ने जम्मू कश्मीर के इन नेताओं के बयानों पर अफसोस प्रकट करते हुए कहा कि जम्मू कश्मीर की आवाम प्रदेश में खुशहाली व अमन चैन चाहती है जिसका फायदा उठाकर कई बार फारुख, उमर तथा महबूबा मुफ्ती जैसे लोग प्रदेश की भोली भाली जनता को अपनी बातों में फंसाकर मुख्यमंत्री व सांसदों के पदों पर आसीन हो जाते हैं और राजनीतिक पद हासिल करने के उपरांत जनता के दुख दर्द से उनका कोई लेना देना नहीं होता। श्री खन्ना ने कहा कि धारा 370 व 35-ए के संदर्भ में ऐसे बयान देकर इन लोगों ने यह साबित कर दिया है कि वह जम्मू कश्मीर में अमन व खुशहाली को स्थापित नहीं होने देना चाहते। खन्ना ने कहा कि जम्मू कश्मीर में अ-लगाववादी विचारधारा ऐसे ही नेताओं के भडक़ाऊ बयानों के कारण पनप रही है क्योंकि यह लोग अपने बयानों से अलगाववादी विचारधारा को बढ़ावा दे रहे है। श्री खन्ना ने कहा कि बड़े दुख की बात है कि फारुख, उमर तथा मुफ्ती जैसे लोग कुछ भटके हुए लोगों को अलगाववादी सोच के साथ जोडक़र जनता का भविष्य खराब कर रहे हैं।

श्री खन्ना ने देश के लोगों को ऐसे नेताओं के विरुध जागृत रहने की अपील करते हुए राष्ट्रपति व गवर्नर जम्मू कश्मीर से मांग की है कि जनता को गुमराह करने व देशविरोधी बयान देने के लिए इन लोगों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कारवाई की जाए। श्री खन्ना ने कहा कि ऐसे लोगों को चुनाव में हिस्सा लेने पर चुनाव आयोग को पाबंदी लगानी चाहिए। श्री खन्ना ने कहा कि उन्हें आशा है कि जनता इन लोगों को 2019 चुनावों में मुंहतोड़ जवाब देकर देशहित तथा जम्मू कश्मीर की जनता की खुशहाली के लिए एक बार फिर से प्रधानमंत्री मोदी जी के पक्ष में भाजपा वोट करेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here