झूठे व खोखले वायदों की गठरी भाजपा घोषणा पत्र: डा. राज

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: पुष्पिंदर। भाजपा द्वारा अपना 2019 की चुनावी घोषणा पत्र संकल्प पत्रों के नाम नीचे जारी करते डा. राज कुमार चब्बेवाल ने कहा कि यह कल्प पत्र है। लोग पहले भी पांच साल कल्पे है और अगले पांच साल लोगों कों तग क रने के लिये यह कल्प पत्र जारी किया है। उन्होंने कहा कि यह बहुत ही हास्यप्रद है कि भाजपा सिर्फ मोदीमयी हो कर रह गई है। चुनावी घोषणापत्र और सिर्फ मोदी की तसवीर होना जाहिर करता है।

Advertisements

इसके साथ ही बहुत से वादे जो भाजपा ने पिछले मतदान में किये थे और पूरे नहीं किये, इस बार उन्होंने मुद्दों को घोषणा पत्र में शामिल ही नहीं किया गया। उन्होंने व्यंग्य किया कि भाजपा का गऊ प्रेम भी इन पांच सालों में खत्म हो गया लगता है। जोकि 1984 पिछले 9 चयन मैनीफैस्टो में हर बार गऊ रक्षा और गऊ सर्व धन की बात कहने वालों ने इस बार मैनीफैस्टो में इसको जगह नहीं दी। भाजपा अब विधानसभा और लोकसभा में महिलाओं को 33 प्रतिशत आरक्षण देने की बात कर रही है।

जबकि पिछले पांच सालों में कांग्रेस के बार-बार कहने पर भी इस कोई ध्यान नहीं दिया गया। जबकि पंजाब में कांग्रेस सरकार ने न सिर्फ पंचायती और स्थानीय संस्थाओं में महिलाओं को 33 प्रतिशत आरक्षण दिया, बल्कि विधानसभा में इस संबंधी मत पास कर केंद्र सरकार को भेजा, क्यों मोदी सरकार ने अपने शासित किसी भी राज में यह कदम नहीं उठाए। 2022 तक आमदनी दुगनी भी 15 लाख हर एक के खातो जैसा जुमला लगता है। रोजगार के नये अवसर पैदा करने की बात किसी को भी हजम होने वाली नहीं क्योंकि इस मामले और अपनी नाकामी छिपाने के लिए मोदी सरकार ने एन.एस.एस.यो. द्वारा जारी किए गए बेरोजगारी के आंकड़े कारण दो अधिकारियों को सस्पैंड कर दिया और सरकारी आंकड़े जारी करने से भी इन्कारी हो गई।

नौकरियों की जगह पकौड़े तलने की सलाह ने ले ली। डालर के मुकाबले रुपए को मजबूती देने, बेहतर किसानी दर, हर वायदे और भाजपा पूरी तरह फेल रही है। जल्दबाजी और आधार बिना सोच योजना के नोटबंदी कर आम जनता को परेशान किया और उसका कोई हल भी नहीं निकला। आज तक भाजपा ने नहीं बताया कि नोटबन्दी के साथ कितना काला धन बैंका में वापिस आया क्योंकि यह भी भाजपा की नाकामी और कच्चे राजनीतिक अनुभव को दर्शाता है। डा. राज ने कहा कि अब जनता भाजपा को परख चुकी है और उसके इस फरेबी कल्प पत्र पर विश्वास नहीं करेगी। लोग अपनी परखी हुई बुद्धिमान नेताओं की पार्टी कांग्रेस को फिर सत्ता में बहाल करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here