मुख्यमंत्री समागम में सीसीए अपराधी की उपस्थिति, प्रशासन प्रणाली पर प्रश्रचिन्ह

बछवाड़ा/बेगूसराय (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: राकेश कुमार। चुनावी कार्यक्रम के तहत मुख्यमंत्री कार्यक्रम को लेकर सरकारी अधिकारियों में गहमा-गहमी का माहौल कायम रहा। बावजूद इसके मुख्यमंत्री के मंच सुरक्षा में बहुत बड़ी चूक देखने को मिली। मुख्यमंत्री नितिश कुमार, एन.डी.ए. प्रत्याशी गिरिराज सिंह के पक्ष में प्रचार करने पहुंचे थे। कुव्यवस्था को लेकर स्थानीय कार्यकर्ता एवं पत्रकार भी क्षुब्ध देखे गए।

Advertisements

कार्यक्रम के दौरान मेटल डिटेक्टर मशीन एवं पद के परिचय पत्र की जांच उपरांत ही मंच व डी-एरिया में प्रवेश की अनुमति जांच अधिकारियों द्वारा की जा रही थी। मगर इतनी कड़ी सुरक्षा के इंतजाम का रहस्य उस समय खुल गया जब खुले मंच पर एक सी.सी. एक्ट का शातिर अपराधी अजय महतो नजर आया। उक्त अपराधी के खिलाफ बछवाड़ा, तेधरा एवं भगवानपुर सहित अन्य थानों में हत्या, रंगदारी, लूट एवं छीनाझपटी सहित कई संगीन मामले दर्ज हैं।

वर्ष 2010 में उक्त अपराधी पर अपराध नियंत्रण अधिनियम के तहत जिलाधिकारी बेगूसराय ने सीसी एक्ट लगाया था। गौरतलब है कि चुनाव के दौरान अपराधियों के श्रेणीक्रम के अनुसार छोटे अपराधियों पर धारा 107 एवं बड़े अपराधियों पर जिला बदर की कार्रवाई की जाती है। संभवत उक्त अपराधी पर भी जिला बदर की कार्रवाई की गई है। मगर आश्चर्य की बात तो यह है कि जिला बदर की कार्रवाई के बाद भी मुख्यमंत्री एवं एन.डी.ए. प्रत्याशी गिरिराज के मंच पर कैसे नजर आए।

मुख्यमंत्री के मंच पर सीसी एक्ट अपराधी की मौजूदगी को लेकर जिला प्रशासन को जिम्मेदार ठहराते हुए कांग्रेस नेता शिव प्रकाश उर्फ गरीब दास, राजद के जिला महासचिव रुपेश कुमार उर्फ छोटू, सी.पी.आई. के अंचल मंत्री भूषण सिंह आदि नेताओं ने भी निंदनीय करार दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here