चौहाल स्कूल में लगा समाजिक शिक्षा मेला, बच्चों में हुआ नए ज्ञान का संचार

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। जिला शिक्षा अधिकारी (सैकेंडरी) मोहन सिंह लेहल के निर्देशानुसार सरकारी सीनीयर सैकेंडरी स्कूल चौहाल में समाजिक शिक्षा मेला लगाया गया। प्रिंसीपल इंदिरा रानी की अध्यक्षता में लगाए गए इस मेले में गांव के सरपंच बलविंदर कुमार भट्टी तथा जसवंत सिंह मुख्य मेहमान के तौर पर उपस्थित हुए। जबकि बी.एम. सीमा रानी विशेष अतिथि के तौर पर मेले में हाजिर हुई। इस मौके पर सरपंच बलविंदर कुमार भट्टी ने कहा कि इस प्रकार के मेले बच्चों में नए ज्ञान के संचार करते है। इस दौरान उन्हें नई जानकारी मिलती है कि विषय के बारे में दूसरे विद्यार्थी क्या सोचते है।

Advertisements

उन्होंने कहा कि छोटे-छोटे बच्चों ने शानदार तरीके से मैप तथा वर्किंग माडल बनाए है, जिसे देख कर लगता है कि उन्हे अपने विषय की पूरी जानकारी है। इस मौके पर प्रिंसीपल इंदिरा रानी ने कहा कि विभाग द्वारा जारी हिदायतों की पालना करते हुए अध्यापकों ने बच्चों को पूरी तैयारी के साथ मेले में भेजा है। उन्होंने कहा कि शिक्षा सचिव माननीय कृष्ण कुमार के नेतृत्व में सरकारी स्कूलों ने बहुत उन्नति की है। सरकारी स्कूलों में बच्चों के सर्वांगीण विकास की तरफ ध्यान दिया जाता है।

उन्होने कहा कि यह मेले बच्चों के ज्ञान को बढ़ाने में मील का पत्थर साबित होंगे। इस मौके पर समाजिक शिक्षा अध्यापक बलवीर कुमार, दलजीत कौर, परमजीत कौर, इंदू बाला, लैक्चरार संदीप सूद, अशोक कालिया, अवतार सिंह, कर्मजीत कौर,मनजिंदर कौर, नवनीत कौर, सुनीता, पुलकिता, राजीव कुमार आदि भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here