बंजार हादसे की नैतिक जिम्मेदारी ले सरकार: प्रेम कौशल

हमीरपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: रजनीश शर्मा। जिला कुल्लू के बंजार में हुई बस दुर्घटना के बाद कांग्रेस ने प्रदेश सरकार को इसकी नैतिक जिम्मेदारी लेने की बात कही है। प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता प्रेम कौशल ने सरकार से पूछा है कि परिवहन मंत्री इस हादसे की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए कब इस्तीफ़ा दे रहे हैं। प्रेम कौशल ने बंजार बस हादसे में मृतकों के परिवारों के प्रति संवेदना तथा घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हुए इस दुर्घटना को सरकार एवं प्रशासन की लापरवाही की परिणीति करार दिया है। उन्होंने कहा कि परिवहन मंत्री मान रहे हैं कि यह दुर्घटना मानवीय चूक की बजह से हुई, जोकि अपने आप में हास्यस्पद है।

Advertisements

पूछा, परिवहन मंत्री गोविंद ठाकुर कब दे रहे हैं त्यागपत्र

क्या मंत्री के पास इस सवाल का कोई जबाब है कि दुर्घटनाग्रस्त बस में 80 के करीब सबरियाँ कैसे बैठ गईं। इतनी अधिक ओवरलोड बस पर समय रहते किसी अधिकारी ने कार्यवाही क्यों नहीं की तथा इस रूट पर इतनी कम बस सुबिधा क्यों है कि लोगों को घर पहुंचने की मजबूरी में ख़तरनाक और दुर्गम मार्ग पर चलने वाली बस की छत पर सफर करने को मजबूर होना पड़ रहा है।

कांग्रेस प्रवक्ता ने आरोप लगाया कि बस दुर्घटना दुखद होने के साथ-साथ सरकार और अधिकारियों की लापरवाही का नतीजा है तथा इसकी जिम्मेदारी लेते हुए परिवहन मंत्री को त्यागपत्र देना चाहिए एवं जिम्मेदार अधिकारीयों के विरुद्ध कठोर कार्यवाही अमल में लाई जानी चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here