बच्चों को करियर की सही गाइडेंस देने के लिए सेंट सोल्जर में करियर काउंसलिंग सैल गठित

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: मुक्ता वालिया। शानदार करियर को बनाने में जहाँ शिक्षा संस्था का चुनाव महत्वपूर्ण है। वहीं सही करियर विकल्प का चुनाव बहुत महत्वपूर्ण है और इसी को ध्यान में रखते हुए सेंट सोल्जर ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूशन्स में करियर काउंसलिंग सेल का गठन किया गया। इस करियर सेल का महत्व 10वीं 12वीं पासआउट छात्रों की सही करियर विकल्प चुनने में मदद करना, उन्हें गाइड करना और उनके कोर्स को लेकर भविष्य में शानदार करियर संभावनाओं जैसे प्लेसमेंट आदि से अवगत करवाना है।

Advertisements

इसके बारे में बताते हुए प्रो-चेयरमैन प्रिंस चोपड़ा, एम.डी प्रो.मनहर अरोड़ा ने बताया कि सेंट सोल्जर जालंधर-अमृतसर बाइपास के पास कैंपस में सेल का गठन किया गया जिसमें पॉलिटेक्निक, इंजीनियरिंग, लॉ, होटल मैनेजमेंट, फार्मेसी, फैशन टेक्नोलॉजी, बी.एड, फिजियोथेरेपी, एम.बी.ए, डिग्री कोर्स, जी.एन.एम, मैडिकल लैब साइंसेज, आई.टी.आई में दाखिला लेने के इच्छुक छात्रों को उनकी अकादमिक क्वालिफिकेशन और पास पर्सेंटेज के अनुसार, सही कोर्स में दाखिला लेने के लिए गाइडेंस, संबंधित क्षेत्र में प्लेसमेंट के बारे में एक्सपट्र्स द्वारा गाइड किया जाता है क्योंकि ज्यादातर देखा गया है कि छात्र किसी के कहने सुनने पर किसी कोर्स में दाखिला ले लेते है जो कि उसके रूचि से कोसो दूर होते है और जिसके परिणाम स्वरूप न वह कोर्स को छोड़ पाते हैं न उसकी प्लेसमेंट हो पाती है।

छात्र अपने माता-पिता के साथ आकर किसी भी कोर्स के बारे में पूरी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। प्रो.अरोड़ा ने बताया कि छात्रों को उनकी अकादमिक क्वालिफिकेशन के अनुसार सेंट सोल्जर द्वारा दी जाती 1 करोड़ की छात्रवृत्ति के बारे में भी बताया जाता है ताकि फीस उनके करियर में बाधा न बन सके। श्री चोपड़ा ने बताया कि जब छात्र कैंपस में करियर काउंसलिंग के लिए आते हैं तो कैंपस में स्थापित किये गए लाइव मॉडल्स को देख प्रैक्टिकल ट्रेनिंग के लिए भलीभांति रूबरू हो जाते हैं कि जहां हमारा भविष्य सुरक्षित हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here