पूर्व सैनिक निगम का 20 करोड़ नहीं जाने देंगे सरकाघाट: कर्नल लगवाल

हमीरपुर(द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: रजनीश शर्मा। पूर्व सैनिक निगम हमीरपुर का 20 करोड़ रुपए किसी भी सूरत में सरकाघाट नहीं जाने दिया जाएगा। यह बात पूर्व सैनिक निगम के पूर्व चेयरमेन कर्नल बीसी लगवाल ने हमीरपुर में आयोजित प्रैस वार्ता में कही। कर्नल लगवाल ने कहा कि एक्स सर्विसमैन निगम का पैसा पूर्व सैनिकों के हितों के लिए है, न कि भवन निर्माण के लिए। उन्होंने कहा कि सरकाघाट क्षेत्र में सरकार सैनिकों की भर्ती की ट्रेनिंग के लिए एक अकादमी खोलना चाहती है जिसके भवन निर्माण के लिए हमीरपुर स्थित पूर्व सैनिक निगम से बीस करोड़ रुपए निकालकर ट्रांसफर किए जा रहे हैं।

Advertisements

– निगम के पूर्व चेयरमेन कर्नल बीसी लगवाल ने जताई आपत्ति

कर्नल लगवाल ने कहा कि सैनिकों की भर्ती की ट्रेनिंग के लिए हमीरपुर के अमनेड गाँव में 200 कनाल ज़मीन पर पहले से ही एक प्रौजेक्ट सरकार के विचाराधीन है। इस काम में स्क्वॉड्रन लीडर बृज लाल धीमान ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। सरकार को इस प्रौजेक्ट को सिरे चढ़ाना चाहिए ताकि पूर्व सैनिकों के बच्चों को इसका लाभ मिलना शुरू हो। अमनेड में प्रोजेक्ट के लिए पहले से ही 200 कनाल जमीन मंजूर होने के बावजूद सरकघाट में नई अकादमी खोलने की सोच अत्यंत निराशापूर्ण है।

कर्नल लगवाल ने कहा कि इससे पहले भी पूर्व सैनिक निगम का 1 करोड़ रुपए मुख्यमंत्री राहत कोष में देने की कोशिश कर पूर्वसैनिकों के कल्याण के पैसे से अन्याय करने का प्रयास हुआ है। इस प्रयास का विरोध होने के बाद निरस्त कर दिया गया। कर्नल लगवाल के अनुसार अगर फिर से पूर्व सैनिकों के हितों से खिलवाड़ कर 20 करोड़ रुपए सरकाघाट ले जाने के प्रयास हुए तो वे चुप नहीं बैठेंगे और इसका कड़ा विरोध किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here