श्री गुरू रविदास मंदिर का पुन: निर्माण के लिए डा. राज और कैप्टन हर तरह के साथ तत्पर

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। आज 21 अगस्त को दिल्ली में जंतर-मंत्र और रामलीला मैदान में बीते दिनों तुगलकाबाद में गुरू रविदास मंदिर को गिराने के खिलाफ प्रदर्शन किए गए। इसमें हजारों की संख्या में देशभर से दलितों ने शिरकत की। रविदासिया समाज के दलितों के साथ-साथ दलित संत समाज ने इस प्रदर्शन में शिरकत की।

Advertisements

दिल्ली में दलित प्रदर्शन में डा. राज ने संत समाज के साथ की शिरकत की

पंजाब के एक प्रसिद्ध दलित नेता चब्बेवाल हल्के के विधायक डा. राज कुमार ने अपने साथियों और संत समाज के अनुयायियों के साथ इस प्रदर्शन में शामिल होकर अपना समर्थन दलित समाज को दिया। इस मौके पर डा.राज ने कहा कि ष्ठञ्च करोड़ से अधिक लोगों की श्री गुरू रविदास महाराज में श्रद्धा है और वह इस घटना के आहत है। अन्य धार्मिक संस्थाओं ने भी इसकी कड़े शब्दों में निंदा की है और दलित समाज को अपना समर्थन दिया है।

उन्होंने कहा कि सभी की धार्मिक भावनाओं का सत्कार करते हुए केंद्र सरकार को इस मंदिर का उसी जगह दुबारा निर्माण करना चाहिए। डा. राज ने कहा कि इस महत्व के लिए वह पंजाब मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह जी द्वारा बनाई गई कमेटी के मैंबर के नाते भी केंद्र सरकार के साथ इस मुद्दे को उठाएंगे।

उन्होंने कहा कि मंदिर के पुन: निर्माण के लिए हर तरह की आर्थिक व कानूनी मदद के लिए पंजाब सरकार तत्पर है और इसके साथ ही डा. राज ने बताया कि कुछ वर्ष पहले बियाना कांड के बाद पंजाब में शिकार हुए निर्दोष दलितों को भी पंजाब सरकार द्वारा हर तरह की राहत दी जाएगी और इसके अलावा संविधान की ॥श्व वीं संशोधन के लिए भी पंजाब सरकार और वह हर उचित प्रयास करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here