कैबिनेट मंत्री अरोड़ा ने महिलांवाली को विकास कार्य हेतु 5 लाख व कबीर पंथियों को 2 लाख रु पए का चैक किया भेंट

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: जतिंदर प्रिंस। उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री पंजाब सुंदर शाम अरोड़ा ने कहा कि पंजाब सरकार लोगों को प्रदेश में एक अच्छा माहौल देने के लिए स्वच्छ व स्वस्थ समाज का निर्माण करने के लिए प्रयत्नशील है और इसके लिए किसी तरह की कोई कमी नहीं छोड़ी जाएगी। वे गांव महिलावाली में आयोजित समारोह को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने गांव के विकास कार्य के लिए 5 लाख रु पए व कबीर पंथियों के श्मशान घाट के लिए 2 लाख रु पए का चैक भी पंचायत को सौंपा। उन्होंने कहा कि मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार गांवों व शहरों का सर्वांगीण विकास करवा रही है।

Advertisements


कैबिनेट मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा ने कहा कि पंजाब सरकार का पहला लक्ष्य प्रदेश को नशा मुक्त बनाने का है। उन्होंने नशे के खिलाफ एकजुटता का आह्वान करते हुए कहा कि दृढ़ निश्चय से ही समाज को नशा मुक्त किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि प्रदेश से नशे का जड़ से उखाडऩे के लिए सरकार की ओर से जहां डैपो व बडी जैसे प्रोग्राम चलाए जा रहे हैं वहीं नशे की दलदल में फंसे मरीजों को इलाज करने के लिए पुर्नवास केंद्र, ओ.ओ.ए.टी सैंटर व नशा छुड़ाओ केंद्र भी खोले गए हैं। उन्होंने कहा कि गांवों को नशा मुक्त बनाने के लिए पंचायतों की अग्रणी भूमिका है। उन्होंने अपील करते हुए कहा कि गांवों के सभी सरपंच व पंचायत सदस्य डैपो बनकर अपनी इस जिम्मेदारी का निर्वहन करें।

सुंदर शाम अरोड़ा ने कहा कि श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व पर जिले के हर गांव में 550 पौधे लगाए जा रहे हैं। उन्होंने जिला वासियों से अपील करते हुए कहा कि वे अधिक से अधिक पौधे लगा कर पर्यावरण सरंक्षण में अपनी भूमिका निभाए। उन्होंने कहा कि सरकार की ओर से आई हरियाली 550 मोबाइल एप्लीकेशन लांच की गई है, ताकि प्रदेश के लोग अपनी नजदीकी नर्सरी से आनलाइन नि:शुल्क पौैधे प्राप्त कर सकें। इस मौके पर देहाती कांग्रेस अध्यक्ष कैप्टन कर्म चंद, सरपंच हरजिंदर कौर, पंच राजिंदर कुमार, जसवीर कुमार, मुकेश कुमार, बिल्ला दिलावर, सरवन राम, गुलशन राय, संजीवन दत्ता, सर्बजीत कौर, कुलदीप अरोड़ा, कमल कुमार, तेजिंदर सिंह, रछपाल सिंह, केवल सिंह, रिक्की सिंह के अलावा अन्य गणमान्य भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here