श्रीराम लीला दशहरा वैल्फेयर कमेटी का श्रीराम लीला कमेटी में विल्य, अब एक स्थान पर मनाया जाएगा दशहरा महोत्सव

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। इस साल से शहर में दो जगहों पर नहीं बल्कि एक ही स्थान पर दशहरा महोत्सव आयोजित किया जाएगा। क्योंकि, श्रीराम लीला कमेटी के सक्रिय सदस्य व श्री सनातन धर्म महावीर दल के अध्यक्ष कृष्ण गोपाल आनंद के प्रयासों से श्री राम लीला दशहरा वैल्फेयर कमेटी का श्री राम लीला कमेटी (रजि.) होशियारपुर में विल्य हो गया है। इस सबंधी दोनों संस्थाओं के पदाधिकारियों एवं सदस्यों की बैठक बड़े हनुमान जी के मंदिर के प्रांगण में हुई। इस मौके पर दशहरा वैल्फेयर कमेटी के सदस्यों का श्रीराम लीला कमेटी में स्वागत करते हुए प्रधान शिव सूद ने कहा कि कृष्ण गोपाल आनंद के प्रयासों से यह संभव हो पाया है। उन्होंने कहा कि कमेटी में शामिल होने वाले प्रत्येक सदस्य का मान सम्मान बरकरार रखा जाएगा। उन्होंने कहा कि शहर में एक दशहरा होने से इस बार धर्म कार्य और भी श्रद्धापूर्वक एवं धूमधाम से होगा, क्योंकि होशियारपुर का दशहरा विश्व प्रसिद्ध दशहरा महोत्सव होता है तथा देश-विदेश से लोग यहां मेला देखने आते हैं। उन्होंने दशहरा वैल्फेयर कमेटी के प्रधान रणजीत राणा व अन्य पदाधिकारियों और सदस्यों को दशहरा महोत्सव कामयाब बनाने हेतु पूर्ण सहयोग देने का आह्वान किया।

Advertisements

श्रीराम लीला कमेटी के प्रधान शिव सूद ने सभी सदस्यों का कमेटी में शामिल होने पर किया स्वागत

इस अवसर पर दशहरा वैल्फेयर कमेटी के प्रधान रणजीत राणा ने कहा कि कृष्ण गोपाल आनंद की प्रेरणा से कि शहर की शान और आपसी एकता परिचय देते हुए हमें एक दशहरा मनाना चाहिए तथा उनकी इस सलाह का हमारे प्रत्येक सदस्य ने स्वागत किया। जिसके उपरांत सभी ने श्रीराम लीला कमेटी में विल्य करने का फैसला किया व मांग की है कि हमारे कम से कम 5 सदस्यों को श्रीराम लीला कमेटी की कार्यकारिणी में शामिल किया जाए। राणा ने कहा कि उनकी कमेटी द्वारा दशहरा महोत्सव करवाने के लिए जो भी फंड एकत्रित किए गए हैं वे समस्त भुगतान उपरांत शेष राशि का चैक श्री राम लीला कमेटी के सुपुर्द कर दिया जाएगा। क्योंकि, महोत्सव के लिए बहुत सारे प्रबंधों के लिए एडवांस दिया जा चुका है। रणजीत राणा के कहे अनुसार श्रीराम लीला कमेटी में पांच सदस्यों जिनमें रणजीत राणा, हरीश भल्ला, शम्मी शर्मा, ओम प्रकाश एवं विनोद वर्मा को कार्यकारिणी में लेने की उपस्थिति ने सर्वसम्मति जाहिर की।

इस मौके पर विशेष तौर से पहुंचे इम्प्रूवमैंट ट्रस्ट के चेयरमैन एडवोकेट राकेश मरवाहा ने कहा कि यह बहुत ही खुशी की बात है कि दोनों कमेटियां एक होकर चलेंगी तथा इस दशहरा महोत्सव को और भी चार चांद लगाएंगी। उन्होंने कहा कि शहर में एक दशहरा होने की बात का पता चलने पर कैबिनेट मंत्री सुन्दर शाम अरोड़ा ने भी खुशी प्रकट की है तथा उन्होंने भी दोनों कमेटियों को बधाई दी है। एडवोकेट मरवाहा ने कहा कि सनातन धर्मियों का एक होना समय की मांग है और वे दोनों पक्षों को इसके लिए बधाई देते हैं।
इस अवसर पर डा. बिन्दुसार शुक्ला, एडवोकेट आर.पी. धीर, गोपी चंद कपूर, प्रदीप हांडा, सुभाष गुप्ता, तरसेम मोदगिल, विपन वालिया, सुमेश सोनी, अजय जैन, अमित जैन, संजीव ऐरी, शिव जैन, मास्टर मनोज दत्ता, लेक्चरार कृष्ण गोपाल, केवल हांडा, भारत भूषण वर्मा, राजिंदर मोदगिल, अश्विनी छोटा, शिव कुमार काकू, विनोद परमार, मनोज ओहरी, कृष्ण गोपाल आनंद, मोहित कैंथ, प्रशांत कैंथ, अशोक सोढी, सोनू जोशी, राकेश सूरी, मनोहर लाल जैरथ, गोपाल वर्मा के अलावा दिलबाग सिद्धू, सुखविंदर पिंका, रघुवीर सिंह, संतोष गुप्ता सहित अन्य सदस्य मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here