सेंट सोल्जर के 42 हजार छात्र उतरे ‘हैल्दी इनवायरमेंट’ के पक्ष में

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। सेंट सोल्जर ग्रुप ऑफ़ इंस्टिट्यूशन की ओर से पर्यावरण सरंक्षण के संबंध में एक बड़ा कदम उठाते हुए अपने 32 स्कूल और 21 कालेजों के 42000 छात्रों के साथ ‘सपोर्ट हैल्थी इनवायरमेंट’ अभियान का आगाज किया गया। इस अभियान की शुरुआत ग्रुप के चेयरमैन अनिल चोपड़ा, वाइस चेयरपरसन संगीता चोपड़ा, सीमा सोनी (रेडियो सिटी) तथा एम.डी. मनहर अरोड़ा के द्वारा हरी झंडी दिखाकर किया गया।

Advertisements

इस अवसर पर छात्रों ने अपने हाथों में एक-एक पौधा और जागरूकता फैलाते हुए बैनर, डिस्प्ले बोर्ड आदि पकडक़र स्वच्छता ओर इनवायरमेंट को हराभरा रखने के लिए प्लास्टिक बैग का इस्तेमाल ना करने, पानी को बचाने, अधिक से अधिक पौधारोपण, कूड़ा करकट इधर-उधर ना फेंकने, वृक्षों की कटाई ना करने आदि का संदेश दिया। इस मौके पर एम.डी. अरोड़ा ने बताया कि एक सर्वे अनुसार अभी तक 60 लाख से ऊपर मौतें पूरे विश्व में सिर्फ पर्यावरण की गंदगी के कारण हो चुकी हैं जो कि एक साइलेंट किलर है। आर.जे. हिमांशु, ए.सी.पी. सैंडी तथा दीपक भी छात्रों के रुबरुरु हुए।

इस अवसर पर चेयरमैन अनिल चोपड़ा, वाइस चेयरपरसन संगीता चोपड़ा, सीमा सोनी, एम.डी. मनहर अरोड़ा ने पौधारोपण कर इस मुहिम के साथ अपने आप को जोड़ा। इस दौरान उपस्थित 3000 से भी अधिक छात्रों ने पर्यावरण को स्वच्छ बनाने और जागरूकता फैलाने की शपथ ली। चेयरमैन श्री चोपड़ा ने कहा कि यह मुहिम सत्र 2020-21 का सेंट सोल्जर ग्रुप का थीम रहेगा ओर इस दौरान ग्रुप के 42000 छात्र पर्यावरण के हित में काम करेंगे। श्रीमती चोपड़ा ने कहा कि अगर हम अपने आने वाली पीढ़ी को कुछ तोहफे के रूप में देना चाहते है तो वह स्वच्छ पर्यावरण होना चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here