नगरोटा-बन्न टोलप्लाजा हाईवे पर 3 आतंकी ढेर, एक की तलाश जारी

जम्मू कश्मीर/राजौरी (द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: अनिल भारद्वाज। पाकिस्तान द्वारा हर बार मुंह की खाने के बाद भी आतंकी अपनी नापाक इरादों से बाज नहीं आ रहा हैं, जिसके जवाब में भारतीय सैना द्वारा ऐसे नापाक इरादे रखने वालों को मुंद तोड़ जवाब दिया जा रहा है। लेकिन फिर भी पाकिस्तानी सेना तथा आतंकी संगठन अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे। जिसकी गंभीरता को देखते हुए सरकार द्वारा आतंकवाद फैलाने वालों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई के लिए सुरक्षा बलों को पूर्ण रूप से छूट दे दी है। जिसका प्रगटावा करते हुए राष्ट्रपति ने कहा कि सरकार ने आतंकवाद फैलाने वालों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई के लिए सुरक्षा बलों को पूरी छूट दी हुई है। सरकार द्वारा अंतरिक्ष में भी सुरक्षा के लिए ऐतिहासिक कदम उठाए गए हैं। ए-सेट के सफल परीक्षण से भारत अंतरिक्ष में विशेष मारक क्षमता हासिल करने वाला दुनिया का चौथा देश बन गया है।

Advertisements

-आतंकवाद के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के लिए सुरक्षा बलों को पूरी छूट: राष्ट्रपति

जम्मू में सुरक्षाबलों ने एक और बड़ी कामयाबी को अंजाम दिया है। सुरक्षाबलों ने जम्मू के नगरोटा-बन्न टोल प्लाजा के समीप जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर 3 आतंकियों को मार गिराया। जोकि एक ट्रक में छिपकर श्रीनगर की तरफ जा रहे थे। संभावना जतायी जा रही है कि ये तीनों आतंकी हीरानगर-कठुआ बॉर्डर से घुसपैठ कर आये थे और ट्रक में छिपकर घाटी जाने की फिराक में थे। लेकिन रास्ते में ही सुरक्षाबलों ने इस साजिश का पर्दाफाश कर इन आतंकियों को ढेर कर दिया।

दरअसल शुक्रवार सुबह जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर बन्न टोल-प्लाजा के पास जब सुरक्षाकर्मी एक ट्रक की तलाशी ले रहे थे। तो अचानक ट्रक में छिपे 4 आतंकियों ने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी और पास के जंगलों में फरार होने की कोशिश करने लगे। इसमें जम्मू कश्मीर पुलिस का एक जवान घायल हो गया। इस बीच वहां तैनात सीआरपीएफ की 137 बटालियन और राष्ट्रीय रायफल की 182 बटालियन के जवानों ने तुरंत जवाबी कार्रवाई करते हुए, एक आतंकी को मार गिराया। इसके बाद पास के जंगल में भागने की कोशिश कर रहे 2 और आतंकियों को सुरक्षाबलों ने अगले एक घंटे में ढेर कर दिया। इन आतंकियों के पास से भारी मात्रा में आधुनिक हथियार और गोला-बारूद बरामद हुआ है। इनके पास ड्राई-फ्रूट्स समेत खाने का राशन भी बरामद हुआ है। जोकि कई दिनों तक सर्वाइव करने के लिए काफी होता।

इस दौरान सुरक्षाबलों ने ट्रक (जेके.03एफ.1478) ड्राइवर मोहम्मद इकबाल और उसके हेल्पर को भी गिरफ्तार कर लिया है, जोकि उनको ट्रक में छिपाकर कश्मीर ले जा रहे थे। इस बीच एक और आतंकी अभी भी फरार है, जिसको मार गिराने के लिए सर्च अभियान जारी है और फिलहाल जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर ट्रैफिक रोक दिया गया है।

https://www.jammukashmirnow.com/hindi/Encyc/2020/1/31/Nagrota-encounter-3-terrorists-killed-in-encounter.html?fbclid=IwAR1UFJAtqfLHIC4QGAZn7sSCTqK7pAi_cz2v6Fh-8h18WYmI9XyTK8D8IpM

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here