अपनीत रियात ने संभाला जिलाधीश होशियारपुर का पदभार, पारदर्शी व साफ-सुथरा प्रशासन देने की वचनबद्धता दोहराई

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। 2011 बैच के आई.ए.एस. अधिकारी अपनीत रियात ने आज 10 फरवरी को होशियारपुर में जिलाधीश के तौर पर अपना पदभार संभाल लिया है। वे होशियारपुर के 145वें डी.सी. हैं व उनकी डिप्टी कमिश्नर के तौर पर यह दूसरी तैनाती है। इससे पहले वे मानसा जिले के डिप्टी कमिश्नर के तौर पर सेवाएं निभा रहे थे। पदभार संभालने से पहले जिला प्रबंधकीय कांप्लेक्स में पंजाब पुलिस की टुकड़ी की ओर से उनको गार्ड आफ ऑनर दिया गया।

Advertisements

– विभागों के प्रमुखों को बैठक के दौरान समय पर अलग-अलग सेवाएं मुहैया करवाने के दिए निर्देश

इसके बाद नव-नियुक्त डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात की ओर से विभागों के प्रमुखों के साथ बैठक की गई, जिस दौरान उन्होंने अधिकारियों को अलग-अलग सेवाएं समय पर मुहैया करवाने के निर्देश दिए, ताकि सरकार की अलग-अलग योजनाओं को जिले में निचले स्तर तक और सुचारु ढंग से लागू किया जा सके।

उन्होंने अधिकारियों को उनके विभाग से संबंधित मौजूदा तौर पर चल रहे अलग-अलग विकास कार्यों व चलाई जा रही योजनाओं के बारे में तुरंत जानकारी देने की हिदायत भी की, ताकि जहां विकास कार्य जल्द संपन्न करने के लिए और तेजी लाई जा सके, वहीं योजनाओं को और अच्छे तरीके से लाभार्थियों तक पहुंचाया जा सके। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि सेवा केंद्रों में दी जा रही सेवाएं निर्विघ्न मुहैया करवाई जाएं, ताकि जनता को किसी भी तरह की समस्या का सामना न करना पड़े।

अपनीत रियात ने जिला वासियों को पारदर्शी तरीके से प्रशासन देने की वचनबद्धता दोहराते हुए कहा कि साफ-सुथरा प्रशासन देना ही उनकी मुख्य प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार के नशे के खिलाफ अभियान को जन लहर बना कर जिले को नशा मुक्त करने के लिए विशेष प्रयास किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि सुचारु ढंग से स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया करवाने में कोई कमी नहीं छोड़ी जाएगी।

इस अवसर पर एस.पी. परमिंदर सिंह, एस.डी.एम. होशियारपुर अमित महाजन, कमिश्नर नगर निगम बलवीर राज सिंह, एस.डी.एम. दसूहा ज्योति बाला, एस.डी.एम. गढ़शंकर हरबंस सिंह के अलावा अलग-अलग विभागों के प्रमुख उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here