होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। कोरोना वायरस (कोविड-19) सारे संसार में फैल रहा है। करोना वायरस से बचने के लिए लोग ख़ुद जागरूक हों। इन विचारों का प्रकटावा ओवरसीज़ कांग्रेस यूरोप की महिला विंग की प्रधान और यूरोप की कनवीनर डा. सोनिया ने पत्रकारों के साथ बातचीत करते किया। उन्होंने कहा कि करोना वायरस से बचाव के लिए सरकार की तरफ से बहुत से कदम उठाए गए हैं।

Advertisements

लोगों को सरकार का सहयोग करना चाहिए। उन्होंने कहा कि करोना वायरस से बचने के लिए हमें अपनी सफ़ाई रखनी चाहिए। बार -बार अपने हाथ साबुन के साथ धोने चाहिएं। भीड़ वाले स्थानों पर जाने से परहेज़ करना चाहिए। आम लोगों को मास्क पहनने और सेनटायजऱ बरतने की ज़रूरत नहीं है। साबुन के साथ भी हाथ धोए जा सकते हैं। खाने -पीने का बहुत समान घरों में ज़रूरत से फ़ाल्तू इक_ा नहीं करना चाहिए।

इस कारण खाने -पीने की वस्तुएँ बहुत महँगी हो जाएंगी, इस कारण आम लोगों का जीना मुश्किल हो जायेगा। डा. सोनिया ने कहा कि करोना वायरस से बचने के लिए ससमझ से काम लेना चाहिए। बिना ज़रूरत से घर से बाहर नहीं निकलना चाहिए। ज़ुकाम, बुख़ार और गला खऱाब होने की सूरत में माहिर डाक्टर की सलाह लेनी चाहिए ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here