कोविड-19 आपदा में काम करने वाले हर कर्मी का जीवन बीमा करे सरकार: खन्ना

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। भाजपा के पूर्व सांसद एवं राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अविनाश राये खन्ना ने कोविड-19 आपदा में लोगों को सुरक्षा देने के लिए जान जोखिम में डालकर अपनी ड्यूटी करने वाले कर्मचारियों के हितों व उनके परिवारों का ध्यान सरकार को पहल के आधार पर रखना चाहिए।

Advertisements

इस संबंधी जानकारी देते हुए श्री खन्ना के कार्यालय से ज्योति कुमार जौली ने बताया कि श्री खन्ना ने सरकार से मांग की है कि कोविड-19 आपदा में जो कर्मचारी अपनी ड्यूटी लोगों की सुरक्षा के लिए निभा रहे हैं सरकार को उन कर्मचारियों का बीमा सरकारी खर्च पर करना चाहिए ताकि इस आपदा की घड़ी में अपनी ड्यूटी निभा रहे कर्मचारियों के हित सुरक्षित हो सकें। इसके साथ ही इस आपदा की घड़ी में सरकार द्वारा जारी किए जाने वाली हिदायतों तथा जनता के लिए की जा रही व्यवस्थाओं को जनजन तक पहुंचाने वाले प्रिंट व इलेक्ट्रॉनिक मीडिया कर्मियों का भी सरकार अपने खर्च पर जीवन बीमा करे।

-आपदा के समय अपनी जान जोखिम में डालकर काम करने वाले कर्मचारियों के हित भी सुरक्षित होने चाहिए

श्री खन्ना ने कहा कि कोविड-19 आपदा शुरू होने से अब तक लगातार पुलिस कर्मी, डाक्टर, पैरा मैडीकल स्टाफ, सफाई कर्मचारी व अन्य विभागों से संबंधित बहुत से कर्मचारी दिन-रात 24 घंटे इस आपदा का डटकर मुकाबला करते हुए अपनी ड्यूटी निभा रहे हैं, ताकि इससे देश के नागरिकों को सुरक्षित किया जा सके।

श्री खन्ना ने कहा कि आज सरकार का यह कर्तव्य बनता है कि इन कर्मचारियों को ड्यूटी के दौरान ज्यादा से ज्यादा सुविधाएं प्रदान की जाएं तथा किसी आपदा की स्थिति में इनके भविष्य के लिए इनका जीवन सुरक्षा बीमा होना अति आवश्यक है ताकि इस आपदा की स्थिति में यह कर्मी बेफिक्र होकर बिना किसी डर के अपना काम कर सकें।

श्री खन्ना ने इस संबंधी केन्द्र व राज्य सरकारों से अपील करते हुए कहा कि आपदा में कार्यरत इन कर्मचारियों का पहल के आधार पर जल्द जीवन बीमा करने की घोषणा की मांग की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here