पुलिस पर तथाकथित निहंगों का हमला: पुलिस कर्मी का हाथ काटा और कईयों को किया घायल, 9 काबू

पटियाला। आज 12 अप्रैल दिन रविवार को सुबह कुछ निहंगों द्वारा पटियाला में सनौर सब्जीमंडी में पुलिस कर्मचारियों पर हमला करने का मामला सामने आया है तथा इसी हमले दौरान निहंगों द्वारा ड्यूटी कर रहे एक ए.एस.आई पर तेजधार हथियार से हमला कर हाथ काट दिया गया।

Advertisements

इस घटना के बाद पूरा देश जहां निहंगों की इस घटना के लिए निंदा कर रहा है वहीं, सरकार से इन आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग कर रहा है।

गौरतलब है कि कोरोना वायरस की महामारी के कारण सरकार द्वारा पूर्ण रूप से राज्य में करफ्यू लगाया गया है। इसी के तहत लोगों से करफ्यू का पालन करवाने और उनकी सुरक्षा में लगे पुलिस कर्मी दिन-रात अपनी सेवाएं निभा रहे हैं।

इस संबंधी डी.जी.पी. चण्डीगढ़ दिनकर गुप्ता ने कहा कि उन्होंने पीजीआई. के माहिर डाक्टरों से बात की है तथा माहिर सर्जन ए.एस.आई का इलाज कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि पहले उन्हें पटियाला के निजी अस्पताल में दाखिल करवाया गया था लेकिन बाद में डाक्टरों ने उन्हें पी.जी.आई. रैफर कर दिया। उन्होंने बताया कि निहंगसिंहों की तरफ से बलबेड़ा के समीप गुरूद्वारा खिचड़ी साहिब बनाया गया है।

-पुलिस व कमांडो कार्रवाई में महिला सहित 9 निहंग काबू

पुलिस तथा कमांडों कार्रवाई दौरान निहंगों ने पुलिस पर फायर करने शुरू कर दिए तथा फायरिंग दौरान एक निहंग के पैर में गोली लग गई जिसे तुरंत अस्पताल ले जाया गया। पुलिस ने उक्त गुरूद्वारा से 1 महिला सहित 9 निहंग आरोपियों को काबू कर बड़ी संख्या में हथियार बरामद किए हैं। इस कार्रवाई दौरान डी.आई.जी. जतिंदर औलख व एस.एस.पी. मनदीप सिद्धू भी मौजूद थे। जानकारी अनुसार पुलिस द्वारा 3 गोलियां चलाई गई।

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here