डा. इंद्रजीत भारज बढ़ा रहा होशियारपुर का मान, लंदन में कर रहा कोरोना मरीजों का इलाज

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: प्रीति पराशर। कोरोना महामारी के संक्रमण से ग्रस्त लोगों के इलाज के लिए भगवान के रूप में डाक्टर महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं तथा खुद की जान की परवाह किए बिना संक्रमितों का इलाज करके उन्हें जीवनदान दे रहे हैं। इसी के तहत होशियारपुर जिले के लिए गर्व की बात है कि होशियारपुर का बेटा डाक्टर बनकर लंदन के इलिंग अस्पताल जोकि एन.एच.एस. (यू.के.) के अधीन है, में जुटी एन.एच.एस. की टीम में सक्रीय सदस्य के तौर पर काम कर रहा है। बताते चलें कि एन.एच.एस पूरे यू.के. में सरकारी तौर पर स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करती है तथा इसी के तहत इंद्रजीत सिंह भारज इलिंग अस्पताल में कोरोना मरीजों का इलाज करके लोगों की जान बचाने में अहम भूमिका अदा कर रहे है जिससे हमारे जिले का मान बढ़ा है।

Advertisements

गौरतलब है कि इंद्रजीत सिंह भारज होशियारपुर के हड्डियों के माहिर डाक्टर रछपाल सिंह भारज के बेटे हैं तथा इंद्रजीत ने इलिंग अस्पताल से ही पोस्ट ग्रेजुएशन करने के बाद एन.एच.एस. में नियुक्ति उपरांत इलिंग अस्पताल में ही अपनी सेवाएं देना शुरू किया है। हाल ही में इंद्रजीत सिंह की शादी हुई है लेकिन श्री भारज द्वारा अपने विवाहित जीवन को समय देने की वजाए अपने काम पर ध्यान दिया जा रहा है ताकि लोगों की जान बचाई जा सके।

इसी के तहत उन्होंने दुख व्यक्त करते हुए कहा कि कोरोना की चपेट में आने से डा. मंजीत सिंह रियात सहित एन.एच.एस. के 69 कर्मी महामारी के कारण मौत का शिकार हो गए हैं। डा. मंजीत ब्रिटेन के पहले सिख इमरजैंसी मैडीसन कंसल्टेंट थे, की इस सप्ताह मौत हो गई।

इंद्रजीत भारज ने बताया कि इंग्लैंड में पूर्ण तौर से लॉकडाऊन के बाद कोरोना के मरीजों में कमी आई है तथा लोग घरों में ही पूर्ण तौर से इस लॉकडाऊन का पालन करके घरों में रह रहे हैं तथा खुद का इस बीमारी से बचाव कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here