जिला प्रशासन ने 97 व्यक्तियों को अयोध्या के लिए किया रवाना

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। कोरोना वायरस के मद्देनजर देशव्यापी लॉकडाउन के कारण अन्य राज्यों के चाहवान निवासियों को उनके घर वापिस भेजने के लिए मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की ओर से विशेष पहलकदमी करते हुए पुख्ता प्रबंध करते हुए बीती रात होशियारपुर जिले से 97 व्यक्तियों को जालंधर से स्पैशल ट्रेन के माध्यम से अयोध्या(उत्तर प्रदेश) के लिए रवाना कर दिया गया है। जिला प्रशासन ने इन व्यक्तियों को तहसील कांप्लेक्स होशियारपुर से नि:शुल्क बसों के माध्यम से रेलवे स्टेशन जालंधर के लिए रवाना किया। घरों को वापिस जा रहे व्यक्तियों ने पंजाब सरकार व जिला प्रशासन का धन्यवाद किया व खुशी-खुशी घरों के लिए रवाना हुए।

Advertisements


अपने घर जा रहे व्यक्तियों ने किया पंजाब सरकार का धन्यवाद

जिलाधीश अपनीत रियात ने बताया कि कोविड-19 के नाजुक दौर में अलग-अलग राज्यों के चाहवान निवासियों को अपने घरों के लिए वापिस भेजा जा रहा है। उन्होंने कहा कि अयोध्या जाने वाले यात्रियों को जहां नि:शुल्क बस सेवा व नि:शुल्क ट्रेन की सुविधा मुहैया करवाई गई है व इस संबंधी सारा खर्च पंजाब सरकार की ओर से किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इन व्यक्तियों के जाने से पहले जहां मैडिकल स्क्रीनिंग यकीनी बनाई गई, वहीं खाने-पीने की वस्तुएं भी मुहैया करवाई गई हैं। उन्होंने कहा कि इन व्यक्तियों को एस.डी.एम. अमित महाजन की ओर से बसों के माध्यम से जालंधर रेलवे स्टेशन के लिए रवाना किया गया। उन्होंने बताया कि इससे पहले जिले में चाहवान 645 व्यक्तिों को झारखंड भेजा गया है। इसके अलावा बसों के माध्यम से चाहवान 127 व्यक्तियों को उत्तराखंड भी भेजा जा चुका है।

अयोध्या के निवासियों को बसों के माध्यम से रवाना करने के दौरान एस.डी.एम. अमित महाजन ने जहां इनसे बातचीत की, वहीं उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं भी दी। उन्होंने कहा कि घरों में सामाजिक दूरी बरकरार रखने के अलावा कोविड-19 से बचाव के लिए सावधानियां भी अपनाई जाएं। इस मौके पर तहसीलदार हरमिंदर सिंह, नायब तहसीलदार गुरप्रीत सिंह के अलावा अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।

 पंजाब सरकार की ओर से मुहैया करवाई गई है नि:शुल्क बस सेवा व नि:शुल्क ट्रेन की सुविधा: डिप्टी कमिश्नर

तहसील कांप्लेक्स होशियारपुर से बसों के माध्यम से रवाना हुए अयोध्या के निवासियों ने भी भावुक होते हुए कैप्टन अमरिंदर सिंह मुख्य मंत्री का धन्यवाद करते हुए कहा कि इस मुश्किल घड़ी में पंजाब सरकार ने उनका हाथ थामा है, जिसको कभी भुलाया नहीं जा सकता। उन्होंने कहा कि आज जिला प्रशासन की ओर से उनको पूरे सम्मान के साथ रवाना किया गया है, जिसके लिए वे हमेशा ऋणी रहेंगे। उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन की ओर से लॉकडाउन के दौरान कोई मुश्किल नहीं आने दी जाएगी व हर जरुरी सुविधा मुहैया करवाई गई, साथ ही यह भी कहा कि वे लॉकडाउन खुलने के बाद दोबारा होशियारपुर वापिस जरुर आएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here