अगले आदेश तक अस्पताल में ओपीडी सहित सभी सेवाएं बंद, पाजीटिव मरीजों की संख्या हुई 40

राजौरी (द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट:अनिल भारद्वाज। जिला राजौरी में कोरोना के कहर के बीच सरकारी मेडिकल कालेज व संबंधित जिला अस्पताल की आपातकालीन सेवा को छोड़ अगले आदेश तक ओपीडी सहित सभी सेवाएं बंद कर कड़ा पेहरा लगा दिया गया। जीएमसी व संबंधित अस्पताल को सेवा को बंद करने का मामला तब सामने आया जब निवासी कालाकोट एक शख्स की कोरोना वायरस की रिपोर्ट पॉजिटिव निकली जिसके चलते जीएमसी में ड्यूटी में तैनात चार डाक्टर व पैरामेडिकल स्टाफ पॉजिटिव शख्स (व्यक्ति) उसके संपर्क में आने की मामला सामने आया और डाक्टरों सहित सेहत कर्मियों को क्वारंटाइन कर दिया गया। और जिला के आधीन नोशहरा, कालाकोट, सुंदरबनी के गांवों को रेड जोन में किया गया है व इन गांवों के आस पास करीब पांच किलोमीटर के गांवों को बफर जोन में रखा गया है। जिला में कोरोना पॉजिटिव गिनती हर रोज बढ़ती जा रही है।

Advertisements

जिला राजौरी में चार कोरोना पॉजिटिव केस सामने आने से पिछले करीब पौने तीन माह में कोरोना पॉजिटिव की गिनती 40 पर पहुंच चुकी है इनमें से पांच लोग ठीक भी हो चुके हैं। कोरोना पॉजिटिव के अब तक कुल 35 केस एक्टिव है और उनमें से 25 लोग का उपचार आइसोलेशन ( कोरोना पॉजिटिव) केंद्र राजौरी में चल रहा है। बता दें कि कालाकोट तहसील के सियाल सुई गांव निवासी शख्स को उपचार के लिए जीएमसी अस्पताल राजौरी लाया गया था जहां पर उसकी गंभीर हालत को देखते हुए उसे राजकीय मेडिकल कालेज अस्पताल जम्मू रेफर कर दिया गया था उससे पहले जैसे ही यह व्यक्ति राजकीय मेडिकल पहुंचा तो इसके सेंपल ( नमूने) लिए गए। जिसकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव निकली।

बता दे कि इसी व्यक्ति की बजह से चार डाक्टरों व अन्य कर्मचारियों को क्वारंटाइन किया गया जो उपचार के दौरान इस व्यक्ति के संपर्क में थे। क्वारंटाइन किए डाक्टरों व पैरामेडिकल स्टाफ के कोरोना सेंपल लेकर जांच के लिए भेजे गए है जिनकी रिपोर्ट आना बाकी है। प्रिंसिपल गवर्नमेंट मेडिकल कालेज राजौरी डा. कुलदीप सिंह ने बताया कि आपातकालीन सेवा को छोड़ बाकी अस्पताल अगले आदेश तक बंद रहेगा और अस्पताल के फ्यूमिगेशन और सैनिटाइजेशन करवाया गया है। लोगों को चाहिए कि वह लॉक डाउन का पालन करें। वहीं साथ ही राजौरी में शाम के पांच बजे से लेकर सुबह सात बजे तक कफ्र्यू जारी है। और पांचवें लॉक डाउन के बाबजूद भी लोगों की चहल पहल देखी जा सकती है। नगर कस्बे में लोगों की काफी भीड़ देखने को मिलती है। और शाम होते ही सनाटा छा जाता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here