श्री दशमेश अकादमी में खुशी की लहर, 99 प्रतिशत तक अंक प्राप्त कर लड़कियों ने मारी बाजी

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। कोविड-19 के चलते पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड ने 12वीं परीक्षा का नतीजा 21 जुलाई 2020 को घोषित किया था। परीक्षा परिणाम में हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी श्री दशमेश अकादमी होशियारपुर के विद्यार्थियों ने उच्च स्तरीय अंक प्राप्त कर अपने अभिभावकों, अध्यापकों तथा अपने जिले का नाम रोशन किया। शिक्षा के क्षेत्र में विद्यार्थियों के लिए वरदान साबित हो रही जालंधर रोड स्थित श्री दशमेश अकैडमी होशियारपुर के विद्यार्थियों ने दसवीं व 12वीं की परीक्षा में इस वर्ष 99 प्रतिशत तक अंक हासिल किए। अकादमी के मैनेजिंग डायरैक्टर प्रो. हरप्रीत सिंह ने बताया इस वर्ष अकादमी की 10+2 नॉन मेडिकल की विद्यार्थी हरप्रीत कौर ने विषयों में 96 प्रतिशत (केमिस्ट्री 99 फिजिक्स 96 व गणित 94) अंक हासिल कर पहला और हरसिमरन कौर ने 94 प्रतिशत (केमिस्ट्री 97 फिजिक्स 92 व गणित 92) अंक प्राप्त कर दूसरा स्थान हासिल किया। 12वीं मेडिकल की विजेता ने 92 प्रतिशत और सहजदीप कौर ने 91.5 प्रतिशत अंक प्राप्त कर दूसरा स्थान हासिल किया। नतीजों संबंधी विस्तृत जानकारी देते हुए प्रो. हरप्रीत सिंह ने बताया इस वर्ष पंजाब बोर्ड 12वीं की परीक्षा में उनके 24 विद्यार्थी अपीयर हुए थे, जिनमें 7 विद्यार्थियों के 90 प्रतिशत से ज्यादा अंक हैं और 14 विद्यार्थियों ने 80 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त किए। इससे पहले सीबीएसई की दसवीं और 12वीं की परीक्षा में श्री दशमेश अकादमी के विद्यार्थियों ने अपना परचम कायम रखा।

Advertisements

अकादमी की छात्रा मुस्कान हीर ने दसवीं की परीक्षा मेंं 97.4 प्रतिशत अंक प्राप्त कर जिले में तीसरा स्थान हासिल किया। दसवीं की सीबीएसई परीक्षा में अकादमी के कुल 18 विद्यार्थियों में से 10 विद्यार्थियों ने 90 प्रतिशत से अधिक अंक हासिल किए और 8 विद्यार्थियों ने 80 प्रतिशत से अधिक अंक हासिल किए। बारहवीं की सीबीएसई की परीक्षा में अकादमी की विद्यार्थी मुस्कान जरियाल ने 95 प्रतिशत अंक हासिल कर अकादमी में पहला स्थान हासिल किया। प्रो. हरप्रीत सिंह ने इस वर्ष की सफलता का सारा श्रेय अपने मेहनती स्टाफ, विद्यार्थियों तथा उनके माता-पिता जिन्होंने समय-समय पर आकर अपने बच्चों की गतिविधियों को ध्यान में रखा, को दिया।

एक जरूरी विषय पर बात करते हुए प्रो. हरप्रीत सिंह ने पत्रकारों से कहा कि वह विद्यार्थी भी बधाई के पात्र हैंस जिन्होंने किसी कारणवश उच्चतम अंक तो नहीं हासिल किए या केवल पास ही हुए हैं, क्योंकि हमारी शिक्षा प्रणाली पेन पेपर के आधार पर विद्यार्थियों का मूल्यांकन करती है, जिसमें विद्यार्थियों की अंदरूनी प्रतिभा को नहीं निखारा जाता। उन्होंने कहा कि हर एक विद्यार्थी की एक खास शख्सियत होती है जो समय-समय पर समाज में उभरकर हमारे सामने आती है। तो केवल उच्चतम अंक लेना ही हमारी सफलता का आधार नहीं है बल्कि जिंदगी में एक अच्छा इंसान बनकर समाज की सेवा करना हमारा पहला धर्म होना चाहिए। अकादमी की सीईओ गुरसेवक कौर ने अपने मेहनती स्टाफ व विद्यार्थियों को बहुत-बहुत बधाई दी और भविष्य में एक अच्छा इंसान बनने के लिए प्रेरित किया।

इस मौके अकादमी के संपूर्ण स्टाफ प्रो. शिल्पी (गणित), प्रो. अदिति (बायोलॉजी), प्रो. हरप्रीत सिंह (केमिस्ट्री व फिजिक्स), प्रो. नीरू (पंजाबी), प्रो. गगनदीप कौर (इंग्लिश), प्रो. रमनदीप (केमिस्ट्री) व प्रो. निवेदिता (साइंस) ने विद्यार्थियों और उनके अभिभावकों को बधाई दी और उनसे ऑन लाइन बात भी की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here