मिशन फतेह: जिले में अब तक 26205 सैंपल आए नैगेटिव : जिलाधीश

होशियारपुर (द स्टर न्यूज़)। जिलाधीश अपनीत रियात ने कहा कि जिले में अब तक 26205 सैंपल नैगेटिव आ चुके हैं और 395 मरीज कोरोना वायरस से ठीक होकर अपने घरों को जा चुके हैं। उन्होंने कहा कि सावधानियां अपनाकर लोग इस वायरस से बच सकते हैं। उन्होंने जिला वासियों से कहा कि कोरोना से घबराने की जरुरत नहीं बल्कि एहतियात अपनाने की है। उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन कोविड-19 संबंधी किसी भी परिस्थिति से निपटने के लिए पूरे तरह से तैयार है। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार की ओर से शुरु किए गए मिशन फतेह के अंतर्गत जिला प्रशासन की ओर से अधिक से अधिक जागरुकता फैलाई जा रही है, ताकि जिला वासी सावधानियां अपना कर कोरोना वायरस से बच सकें।

Advertisements

अपनीत रियात ने अपील करते हुए कहा कि कोरोना वायरस संपर्क से फैलता है, इस लिए सामाजिक दूरी बरकरार रखते हुए मास्क, सैनेटाइजर व समय-समय पर 20 सैकेंड तक हाथ धोना यकीनी बनाया जाए। सिविल सर्जन डा. जसवीर सिंह ने बताया कि अब तक 28162 सैंपल लिए जा चुके हैं। उन्होंने कहा कि आज 452 सैंपल लिए गए जबकि 645 सैंपलों की रिपोर्ट आई है। उन्होंने कहा कि जिले से संबंधित गांव भटराना की 59 वर्षीय महिला की फोर्टिज अस्पताल मोहाली व गांव कत्तोवाल के 72 वर्षीय एक व्यक्ति की जालंधर के एक निजी अस्पताल में कोरोना वायरस के कारण मौत हो गई है। उन्होंने कहा कि अब जिले में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 16 हो गई है। उन्होंने कहा कि 1404 सैंपलों की रिपोर्ट अभी आनी बाकी है व अभी तक 55 केस इनवैलिड पाए गए है।

सिविल सर्जन ने बताया कि जिले में अब तक कुल पाजीविट केसों की गिनती 539 हो गई है जिनमें से एक्टिव केस 128 हैं। उन्होंने बताया कि 27 जुलाई को एक 17 वर्षीय युवक की रिपोर्ट पाजीटिव आई थी और उसको इलाज के लिए कोविड केयर सैंटर में दाखिल करवा दिया गया है। उन्होंने बताया कि यह मरीज कोका कोला प्लांट के नजदीक किसी ठेकेदार से पास काम करता था और उसने अपना पता कोका कोला प्लांट लिखाया था जबकि वह मरीज कोका कोला प्लांट का कर्मचारी नहीं था। उन्होंने गर्भवती महिलाओं व 10 वर्ष तक के बच्चों को घरों में रहने की अपील करते हुए इस बीमारी के सामाजिक फैलाव को रोकने में अपना सहयोग देने के लिए कहा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here