कांग्रेस पार्टी का आंतरिक लोकतंत्र खतरे में: शशी शेखर

बछवाड़ा (बेगूसराय), रिपोर्ट: राकेश कुमार। कांग्रेस पार्टी खुद को देश के स्वतंत्रता आंदोलन में इकलौती भुमिका निभाने वाली पार्टी घोषित करती है। मगर इसी पार्टी के वरिष्ठ कार्यकर्ताओं ने पार्टी में आंतरिक लोकतंत्र को खतरे में करार देकर विडंबना की स्थिति उत्पन्न कर दी है। इन्हीं लोकतांत्रिक मजाक का दंश झेलने वाले पार्टी के वरिष्ठ कार्यकर्ताओं नें बेटे को उम्मीदवार घोषित करने वाले विधायक के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।

Advertisements

कार्यकर्ता हीं किसी संगठन की रीढ़ होती है पार्टी किसी के पॉकेट की चीज नहीं होती है स्थानीय विधायक रामदेव राय ने कांग्रेस पार्टी को अपने पॉकेट की चीज बना कर रखी है वे अब महाभारत के धृतराष्ट्र की तरह पुत्र मोह में पार्टी के पुराने व वरिष्ठ कार्यकर्ताओं की भावनाओं से खिलवाड़ कर रहे हैं उक्त बातें बिहार प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रतिनिधि शशि शेखर राय ने बछवारा के स्वतंत्रता सेनानी आश्रम में प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहीं उन्होंने कहा कि पार्टी को अपनी जागीर समझने वाले नेताओं को कार्यकर्ता जरूर सबक सिखाएगी पिछले दिनों विधानसभा स्तरीय पार्टी का महा कवि सम्मेलन कराया गया सम्मेलन के बारे में पार्टी के पुराने वरिष्ठ कार्यकर्ताओं को सूचना तक नहीं दी गई विधानसभा स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन के लिए पार्टी की ओर से कोई दिशानिर्देश भी जारी नहीं किया गया था इस सम्मेलन में जिला व प्रदेश स्तर के कोई भी पार्टी की ओर से पर्यवेक्षक भी नहीं थे।

उन्होंने कहा कि चोरी चुपके सम्मेलन अपने पुत्र को पार्टी के प्रत्याशी बनाने का प्रस्ताव पारित करवाना पार्टी के मर्यादा के खिलाफ है। उन्होंने कहा कि इस मामले की शिकायत जिला, प्रदेश और पार्टी के हाईकमान से की जाएगी। इस मौके पर कांग्रेस के जिला महासचिव राजेंद्र चौधरी, गिरधर गोपाल, दीपिका कुमारी, कृष्ण कुमार राय आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here