नौजवानों को रोजगार दिलवाने में अहम भूमिका निभा रहा जिला रोजगार व कारोबार ब्यूरो: जिलाधीश

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। जिलाधीश अपनीत रियात ने बताया कि पंजाब सरकार के मिशन घर-घर रोजगार के अंतर्गत जिला रोजगार व कारोबार ब्यूरो की ओर से दिन-रात एक कर नौजवानों को रोजगार दिलाने में अहम भूमिका निभाई जा रही है। वे आज जिला रोजगार व कारोबार ब्यूरो की ओर से आयोजित रोजगार मेले में विभिन्न कंपनियों की ओर से चयनित नौजवानों को नियुक्ति पत्र देने के दौरान संबोधित कर रहे थे।

Advertisements

जिला प्रशासन की ओर से छठे राज्य स्तरीय रोजगार मेलों की कड़ी में आज जिला रोजगार व कारोबार ब्यूरो में दूसरा रोजगार मेले का आयोजन किया गया था। उन्होंने बताया कि इस रोजगार मेले में स्थानीय 12 कपंनियों जिनमें वर्धमान, होशियारपुर आटोमोबाइल, प्रतिका इंजीनियरिंग, सरदार एग्रो आदि की ओर से हिस्सा लिया गया और करीब 226 बेरोजगार प्रार्थियों की ओर से इंटरव्यू में भाग लिया गया। जिलाधीश ने बताया कि इंटरव्यू प्रोसेस के बाद रोजगार मेले में उपस्थित अलग-अलग कंपनियों की ओर से 141 लडक़े, लड़कियों का मौके पर चुनाव किया गया। उन्होंने कहा कि इस रोजगार मेले में आठवीं से बारहवीं, आई.टी.आई. व ग्रेजुएशन पास उम्मीदवारों की पोस्टें थी।

उन्होंने बताया कि इस रोजगार मेले की कड़ी में अगला रोजगार मेला 9 सितंबर को सुबह 10 बजे जिला रोजगार व कारोबार ब्यूरो होशियारपुर में लगाया जा रहा है। इस दौरान हाकिंग्ज कूकर लिमिटेड व अन्य प्लाइवुड कंपनियों की ओर से हिस्सा लिया जा रहा है जिनकी ओर से 347 पदों के लिए दसवीं, बारहवीं व आई.टी.आई. पास उम्मदीवारों की इंटरव्यू ली जाएगी।

जिला रोजगार अधिकारी कर्म चंद ने बताया कि पंजाब सरकार के घर-घर रोजगार मिशन के अंतर्गत जिले में 24 सितंबर 30 सितंबर तक करवाए जा रहे रोजगार मेलों में 3831 पोस्टों के लिए अलग-अलग संस्थानों की ओर से नौजवानों का चुनाव किया जाएगा, जिसके लिए नौजवानों को पूरे जोश से इन मेलों में हिस्सा लेना चाहिए। उन्होंने बताया कि नौकरियों के चाहवान उम्मीदवार अपने आप को www.pgrkam.com   पर 14 सितंबर से पहले-पहले रजिस्टर करवा सकते हैं। इसके अलावा वे हैल्पलाइन नंबर 62801-97708 के माध्यम से और जानकारी हासिल कर सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here