पेयजल में दूषित पानी की मिलावट से दुखी लोगों ने खुद की टैंक की सफाई, जल शक्ति विभाग के खिलाफ लोगों में रोष

राजौरी (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: अनिल भारद्वाज। जल शक्ति विभाग के चैनपुर स्थित न्यू सोर्स स्टेशन से पेयजल सप्लाई में पिछले एक डेढ़ माह से दूषित पानी लोगों को मिल रहा था और लोगों की शिकायत पर जल शक्ति विभाग द्वारा कोई भी ध्यान न देने पर चैनपुर वार्ड नंबर 6 के लोगों ने खुद पानी के टैंकों की सफाई कर पानी को पीने लायक बनाया।
लोगों का आरोप था कि वह पिछले एक डेढ़ माह से सप्लाई में मिल रहे दूषित पानी की समस्या से परेशान थे और दूषित पानी के सेवन से कई तरह की बीमारियों का भी शिकार हो रहे थे, लेकिन इस समस्या से निजात दिलाने को जल शक्ति विभाग द्वारा कोई भी कदम नहीं उठाई जा रहे थे जिसे देखते हुए हमने खुद पानी के टैंकों में पड़े मलबे मिट्टी को बाहर निकाल उन्हें साफ किया, स्थानीय निवासी शुभम शर्मा ‘ साहिल कुमार आदि ने कहा कि पानी के स्वच्छ रखरखाव को जल शक्ति विभाग को ध्यान देने की आवश्यकता है उन्होंने कहा कि टैंकों के ऊपर सही ढक्कन तक नहीं है जिससे नाले में बाढ़ के कारण मलवा मिट्टी सब पानी के टैंक में चला जाता है और फिर वही दूषित पानी लोगों को सप्लाई में दे दिया जाता है जो लोगों के स्वास्थ्य से बहुत बड़ा खिलवाड़ है।

Advertisements

इस संबंध में जल शक्ति विभाग के जेई पवन सेठी का कहना है कि पानी के टैंक में मलवा मिट्टी ना पड़े इसके लिए विभाग द्वारा उचित कदम उठाया जाएगा और इस बात का भी ख्याल रखा जाएगा कि लोगों को साफ स्वच्छ पानी ही सप्लाई में मुहैया हो। वहीं उन्होंने कहा कि लोगों की जो शिकायत है कि सप्लाई में दूषित पानी की समस्या परेशानी है उसका जल्द निवारण किया जाएगा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here