विजीलैंस ने धोखाधड़ी के आरोप में पीआर.टी.सी के दो कंडकटरों सहित स्टेनो को किया गिरफ्तार

चंडीगढ़ (द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब विजीलैंस ब्यूरो की तरफ से पी.आर.टी.सी बठिंडा डीपू में तैनात दो कंडकटरों समेत एक स्टेनो को कारपोरेशन के साथ धोखाधड़ी करने के दोषों के तहत गिरफ्तार किया है। इस संबंधी जानकारी देते हुये विजीलैंस ब्यूरो के एक प्रवक्ता ने बताया कि शिकायतकर्ता अजमेर सिंह निवासी मलोट की शिकायत पर 2017 में दर्ज की शिकायत की पड़ताल के बाद पी.आर.टी.सी बठिंडा डीपू में तैनात यशपाल गोयल स्टेनो, प्रदीप कुमार और बलजीत सिंह दोनों कंडकटरों को रिश्वत लेने और धोखाधड़ी करने सम्बन्धी चल रही जांच के उपरांत गिरफ्तार किया है।

Advertisements

प्रवक्ता ने बताया कि पी.आर.टी.सी बठिंडा डीपू की तरफ से साल 2015 में बठिंडा बस अड्डे में 17 दुकानों की नीलामी रखी गई थी। विभाग और सरकार के नियमों के मुताबिक बोली देने के इच्छुक व्यक्ति बोली देने से पहले वापसी योग्य आवेदन सुरक्षा के तौर पर हर दुकान के पीछे 10,000 रुपए पी.आर.टी.सी के कैशियर के पास जमा करवा के रसीद जरूरी थी। बोली के बाद असफल रहे बोलीकार की सिक्योरिटी वापस की जानी थी। बोलीकार हरपाल सिंह, महेश सिंह, जगदीश कुमार और सुरिन्दर कुमार की तरफ से 10,000 -10,000 रुपए के हिसाब के साथ कुल 40,000 रुपए प्रदीप कुमार कंडक्टर के पास जमा करवाए गए परन्तु उसने उनको कच्ची रसीदें प्राप्त दे दीं और बोली के बाद इन बोलीकारों की सिक्योरिटी वापस नहीं की।
विजीलैंस रेंज बठिंडा की तरफ से जांच के दौरान पाया गया कि इन दोषियों ने प्राप्त की सिक्योरिटी की रकम पी.आर.टी.सी के किसी भी रजिस्टर में दर्ज नहीं की और न ही दुकान नंबर 20 किसी सुलभ कथूरिया नामक व्यक्ति को अलॉट हुई थी। जबकि उसने आगे यह दुकान अपने चचेरे भाई अभि कथूरिया को आगे सौंप दी थी और स्टेनो यशपाल गोयल की तरफ से इस दुकान की सिक्योरिटी के बदले 1,05,000 रुपए हासिल करने के उपरांत कच्ची रसीद तैयार करके उस रसीद पर कैश ब्रांच में तैनात बलजीत सिंह कंडक्टर से हस्ताक्षर करवा के अभि कथूरिया को दे दी थी परन्तु यह रकम भी पी.आर.टी.सी के सरकारी खाते में जमा नहीं करवाई गई और न ही किसी सरकारी रिकार्ड में दर्ज की गई। इस पड़ताल के उपरांत विजीलैंस की तरफ से पी.आर.टी.सी बठिंडा डीपू में तैनात यशपाल गोयल स्टेनो, प्रदीप कुमार और बलजीत सिंह दोनों कंडकटरों को रिश्वत लेने और घपला करने के दोष के तहत ब्यूरो के थाना बठिंडा में दर्ज मुकदमे में गिरफ्तार कर लिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here