सुरजीत हॉकी स्टेडियम में होशियारपुर के खिलाडिय़ों का जल्वा, पूर्व कप्तान पदमश्री परगट सिंह ने दिया आशीर्वाद

Punjab Govt.r
Punjab Govt.r
Punjab Govt.r

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। सुरजीत हाकी स्टेडियम जालंधर में चल रहे कैंप में होशियारपुर की महाराणा प्रताप हाकी अकादमी के 6 खिलाड़ी भाग ले रहे हैं और 6 के 6 खिलाडिय़ों ने अपने खेल कौशल से सभी का मन मोह लिया है तथा अपने जल्वे बिखेर रहे हैं। अकादमी के चेयरमैन रणजीत सिंह राणा द्वारा रोजाना बच्चों को यहां से जालंधर ले जाया जा रहा है ताकि बच्चे खेल के और गुण सीख सकें।

Punjab Govt.r
Advertisements

कैंप में पहुंचे भारतीय हाकी टीम के पूर्व कप्तान पदमश्री परगट सिंह ने बच्चों के खेल कौशल की सराहना की और उन्हें आशीर्वाद दिया। उन्होंने रणजीत सिंह राणा को बधाई देते हुए कहा कि वे इसी प्रकार मेहनत करवाते रहे तो एक दिन होशियारपुर से अंतरराष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी पैदा होंगे और यह हाकी जगत के लिए गर्व की बात होगी। रणजीत सिंह राणा ने बताया कि कैंप में होशियारपुर से सुखचैन सिंह, अल्का, रौनक, टीनू, खुशबू व नितिका भाग ले रहे हैं। इन बच्चों ने यहां जो सीखा उसका प्रदर्शन करके कैंप में खास जगह बनाने में सफलता हासिल की है।

उन्होंने कहा कि पूर्व कप्तान पदमश्री परगट सिंह जी से आशीर्वाद मिलने से बच्चों का हौंसला और बढ़ा है तथा बच्चे और भी जोश के साथ प्रैक्टिस में जुट गए हैं। रणजीत सिंह राणा ने बताया कि सुरजीत हाकी स्टेडियम में चल रहा कैंप बच्चों के लिए संजीवनी से कम नहीं है, क्योंकि कैंप में बच्चों को खेल से जुड़ी कई तकनीकों और नियमों की जानकारी प्राप्त हो रही है तथा ऐसे कैंप बच्चों की खेल के प्रति रुचि को बढ़ाते हैं।

गौरतलब है कि होशियारपुर की महाराणा प्रताप हाकी अकादमी ने बहुत कम समय में हाकी को प्रोत्साहित करने के लिए जो कदम उठाए हैं, उससे यहां की हाकी एक बार फिर से सजीव हो उठी है तथा उनका यह परिणाम सामने आ रहा है कि आज बच्चे हाकी में रुचि दिखाने के साथ-साथ खेल राणा व उनके साथी खिलाडिय़ों से प्राप्त खेल कौशल से होशियारपुर का नाम रोशन करने लगे हैं। जिसे खेल जगत में एक बड़े बदलाव के रुप में देखा जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here