लोगों को हलाल मीट खिला रहा था चिराग मुरादाबादी चिकन कार्नर, विरोध के बाद ठीक करवाया बोर्ड, लिखवाया हलाल

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। फगवाड़ा चौक पर गत दिनों से खुले चिराग मुरादाबादी चिनक कार्नर को लेकर बहुत सारे सनातन धर्मियों द्वारा श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के समक्ष यह मुद्दा उठाया जा रहा था कि वहां पर हलाल मीट दिया जा रहा है तथा दुकानदार ने दुकान के बोर्ड पर भी इस संबंधी जानकारी अंकित नहीं की है। जिसके चलते बहुत सारे लोग हलाल मीट खा रहे हैं, जिसे खाना सनातन एवं अन्य धर्मों में निषेध है।

Advertisements

इस बात का कड़ा संज्ञान लेते हुए गत रात्रि 5 दिसंबर को करीब 9 बजे चौक पर दुकान के बाहर उस समय जमकर हंगामा हुआ जब करणी सेना के साथ-साथ अन्य संगठनों के कार्यकर्ता बड़ी संख्या में प्रदेश महासचिव लक्की ठाकुर की अगुवाई में इकट्ठा हो गए और उन्होंने दुकानदार से बोर्ड पर हलाल लिखने का अग्रह किया। जिसे दुकानदार द्वारा हल्के में लिए जाने के बाद सेना के सदस्यों का गुस्सा भडक़ उठा और उन्होंने दुकानदार और प्रशासन के खिलाफ जमकर रोष व्यक्त किया। मामले की सूचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंच गई थी। इस मौके पर लक्की ठाकुर ने कहा कि वे किसी भी धर्म के खिलाफ नहीं हैं, लेकिन यह भी सत्य है कि वे सनातन धर्मियों की भावनाओं से भी किसी को खिलवाड़ नहीं करने देंगे। जिसके लिए अगर उन्हें संघर्ष का रास्ता अपनाना पड़ा व कुर्बानी भी देनी पड़ी तो वे पीछे नहीं हटेंगे।

उन्होंने सनातन धर्मियों और अन्य धर्मों से जुड़े लोगों से अपील की कि जिनके धर्म में हलाल निषेध है तथा वे मीट के शौकीन हैं वे लोग अंजाने में यहां आकर अपनी धार्मिक भावनाओं आहत कर रहे हैं। जिसके लिए सारी गलती दुकानदार की है कि उसने अपने बोर्ड पर हलाल नहीं लिखा है। जिस कारण लोग गुमराह हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि जब ये लोग झटका व सनातन धर्म की रीतियों को नहीं मानते तो इन्हें भी धर्म की आड़ में किसी की भावनाओं को आहत करने का कोई हक नहीं है।

इसलिए जब तक दुकानदार द्वारा दुकान के बोर्ड पर हलाल नहीं लिखाया जाता तब तक उनका विरोध जारी रहेगा। इस दौरान मौके पर पहुंची पुलिस एवं अन्य लोगों द्वारा समझाए जाने पर तथा लोगों के रोष को देखते हुए दुकानदार ने भी समझदारी दिखाई और बोर्ड पर हलाल लिखवाने को तैयार हो गया। पहले तो उसने छोटे अक्षरों में हलाल लिखवाया, जिसे लेकर भी संगठनों ने रोष व्यक्त किया कि इसे बड़े अक्षरों में लिखा जाए ताकि दूर से ही लोगों को इस संबंधी पता चल सके और वही लोग यहां आएं जो हलाल खाते हों। लक्की ठाकुर ने शहर निवासियों और जिला वासियों से अपील की कि वे ऐसे लोगों से सुचेत रहें जो धर्म की आड़ में हमारी भावनाओं से खिलवाड़ करने की कोशिश कर रहे हैं तथा अगर कोई मास-मछली खाता है तो पहले यह सुनिश्चित कर ले कि वे हलाल की है या झटके की। इसके बाद ही उसका सेवन करें। क्योंकि, कार्य वही अच्छा होता है जो धर्मानुसार किया जाए। अगर, दूसरे समुदाय अपने धर्म से बाहर नहीं जा सकते तो हमें भी अपने धर्म और धार्मिक सिद्धांतों का इन-बिन पालन करना चाहिए।

लक्की ठाकुर ने कहा कि जिन और लोगों ने भी ऐसी दुकानें खोल रखी हैं या खोलने की सोच रहे हैं तो संस्था उन्हें अपील करती है कि वे अपने बोर्ड ठीक करवा लें तता उन पर हलाल अवश्य लिखें, अन्यथा संस्था की तरफ से जल्द ही एक मुहिम चलाकर बोर्ड ठीक करवाए जाएंगे। उन्होंने प्रशासन से भी अपील की कि वे भी अधिकारियों की ड्यूटी लगाए और ऐसे लोगों पर नजऱ रखने के साथ-साथ इनकी दुकानों के बोर्ड ठीक करवाए। इस मौके पर राकेश चावला, रमनजीत रम्मी, राजू मट्टू शर्मा, गौरव शर्मा, अश्विनी ठाकुर जंगली, मोंटी ठाकुर, नवदीप चीमा, मुकेश सूरी, भारत भूषण, नवजिंदर बेदी, संदीप शर्मा, सन्नी, संदीप कुमार के अलावा अन्य सदस्य मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here