सीनियर अधिकारियों की तरफ से कोविड-19 टीकाकरण करवाने से माहौल सार्थक बना

चंडीगढ़(द स्टैलर न्यूज़)। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के लिए टीके की पहली खुराक लगवाने के लिए 19 फरवरी को आखिरी तारीख निश्चित जाने के साथ ही बड़ी संख्या में कर्मचारी टीका लगवाने के लिए आगे आ रहे हैं। हाल ही में पंजाब सरकार के द्वारा फैसला लिया गया है कि स्वास्थ्य देखभाल कर्मचारियों को टीके की पहली खुराक इस महीने की 19 तारीख तक ही मुहैया करवाई जाऐगी। मुख्य सचिव, पंजाब श्रीमती विनी महाजन ने कहा कि इस मुहिम के अंतर्गत स्वास्थ्य विभाग के कई सीनियर प्रशासकीय और स्वास्थ्य आधिकारी टीकाकरण करवा रहे हैं।

Advertisements

पी.जी.आई, चण्डीगढ़ के पूर्व डायरैक्टर और पंजाब सरकार के सलाहकार प्रो. के.के. तलवाड़, प्रमुख सचिव स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण हुसन लाल, प्रमुख सचिव मैडीकल शिक्षा और अनुसंधान, डी.के. तिवाड़ी, बाबा फरीद यूनिवर्सिटी आफ हैल्थ सायंसेज़, फरीदकोट के उप कुलपति प्रो. राज बहादुर, एमज़ बठिंडा के कार्यकारी डायरैक्टर प्रो. डी.के. सिंह, डायरैक्टर ई.एस.आई डा. ओम प्रकाश गोजरा, डायरैक्टर राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन, पंजाब, डा. अरीत कौर, कोविड-19 सम्बन्धी पंजाब के नोडल अधिकारी डा राजेश भास्कर, पूर्व डायरैक्टर स्वास्थ्य सेवाऐं, पंजाब डा. अवनीत कौर, पंजाब स्टेट एडज़ कंट्रोल सोसायटी के अतिरिक्त प्रोजैक्ट डायरैक्टर डा. मनप्रीत छतवाल, यूनाइटेड हैल्थ डिवैपमैंट प्रो्र्रग्राम के सलाहकार डा. मनीषा, उन स्वास्थ्य पेशेवरों में से हैं जिनको पहले ही टीका लगाया जा चुका है। इसके साथ ही 13 डिप्टी कमिशनरों, 19 सीनियर सुपरडैंट आफ पुिलस, 19 सिवल सर्जनों और सम्बन्धित जिला प्रशासन के कई अन्य प्रमुख सीनियर अधिकारियों को भी टीका लगाया गया है। राज्य में अब तक 71,121 हैल्थ केयर वर्कर और 17,350 फ्रंट लाईन वर्कर टीका लगवा चुके हैं।

विनी महाजन ने कहा कि कि बड़ी संख्या में सीनियर सिविल और पुलिस अधिकारियों के साथ-साथ स्वास्थ्य देखभाल कर्मचारियों के टीकाकरण के लिए आगे आने से लोगों के मन के शंकाएं और गलतफहमियां दूर होंगी और टीकाकरण मुहिम को बढ़ावा मिलेगा। उन्होंने इस बात पर भी जोर दिया कि पंजाब के फ्रंट लाईन वर्कर, जिनके दफ्तर चण्डीगढ़ में स्थित हैं, के आंकड़े जल्द से जल्द भेज दिए जाएंगे जिससे राज्य सरकार की तरफ से तेजी से उनका टीकाकरण किया जा सके। उन्होंने कहा टीकाकरण के प्रति सीनियर अधिकारियों द्वारा दिखाए गए भरोसे के कारण ही माहौल सार्थक बना है और अगले कुछ दिनों में टीकाकरण की रफ्तार में और तेजी आयेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here