चुनाव ड्यूटी पर रवानगी से पहले पंजाब कैडर के ऑब्जर्वरों का करवाया कोविड टीकाकरण

चंडीगढ़ (द स्टैलर न्यूज़)।देश के पाँच राज्यों में हो रहे विधानसभा चुनावों के लिए भारतीय चुनाव आयोग द्वारा पंजाब राज्य से ऑब्जर्वर नियुक्त किये 38 आई.ए.एस और 12 आई.पी.एस. अधिकारियों में से आज 9 अधिकारियों ने कोविड सम्बन्धी टीकाकरण करवा लिया है।यह जानकारी आज यहाँ पंजाब राज्य के मुख्य चुनाव अधिकारी डा. एस. करुणा राजू ने दी।

Advertisements

डॉ. राजू ने बताया कि भारतीय चुनाव आयोग द्वारा एक पत्र जारी करके आसाम, पश्चिमी बंगाल, तमिलनाडु, पुडूचेरी और केरल में हो रहे चुनावों में लगाए गए सभी अमले को फ्रंट लाईन वर्कर घोषित किया गया है और इनके ड्यूटी पर रिपोर्ट करने से पहले कोविड वैक्सीनेशन करना ज़रूरी कर दिया गया था जिसके अंतर्गत आज सरकारी जि़ला अस्पताल फेज़-6 मोहाली में इन ऑब्ज़रवरों का टीकाकरण का कार्य आरंभ किया गया और अगले कुछ दिनों में यह कार्य कर लिया जायेगा।

डॉ. राजू ने बताया कि जिन अधिकारियों द्वारा आज टीकाकरण करवाया गया है उनमें से एक अधिकारी ने 8 मार्च 2021 को ऑब्ज़रवर के तौर पर ड्यूटी संभालनी है जबकि कुछ ने 9 मार्च 2021 से ड्यूटी संभालनी है।उन्होंने कहा कि चुनाव के दौरान ऑब्ज़रवर के तौर पर ड्यूटी पर जा रहे अधिकारियों के कोविड टीकाकरण बारे भारतीय चुनाव आयोग द्वारा दिनांक 7 मार्च 2021 को प्राप्त निर्देशों के पालन के लिए मुख्य सचिव पंजाब श्रीमती विनी महाजन के ध्यान में लाया गया तो उन्होंने इस सम्बन्धी तुरंत प्रबंध करने के लिए स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए जिस पर स्वास्थ्य विभाग द्वारा टीकाकरण सम्बन्धी प्रबंध किये गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here