खेल मंत्री राणा सोढी ने टोकियो ओलम्पिक्स के लिए क्वालीफाई करने वाली महिला एथलीट कमलप्रीत कौर को दी बधाई

Punjab Govt. Advt. Punjab Govt. Advt. Punjab Govt. Advt.
Punjab Govt. Advt. Punjab Govt. Advt. Punjab Govt. Advt.

चंडीगढ़, 20 मार्च: पंजाब के खेल, युवक सेवाएं और प्रवासी भारतीय मामलों बारे मंत्री राणा गुरमीत सिंह सोढी ने टोकियो ओलम्पिक-2021 में क्वालीफाई करने के लिए रखी 63.50 मीटर की सीमा से कहीं परे डिस्क थ्रो करके क्वालीफाई करने वाली और 9 साल पुराना राष्ट्रीय रिकार्ड तोडऩे वाली पंजाबी महिला एथलीट कमलप्रीत कौर को बधाई दी है।

Advertisements

डिस्क थ्रोअर कमलप्रीत ने ओलम्पिक्स के लिए निर्धारित 63.50 मीटर की सीमा पार करके किया क्वलीफाई

यहाँ जारी बयान में उन्होंने कहा कि व्यक्तिगत मुकाबलों में मुक्केबाजी में सिमरजीत कौर चक्कर के बाद ओलम्पिक्स के लिए क्वालीफाई करके कमलप्रीत कौर ने अब पंजाब का गौरव बढ़ाया है। मलोट के पास के गाँव कबरवाला की कमलप्रीत कौर ने एन.आई.एस. पटियाला में 15 से 19 मार्च तक हुई 24वीं नेशनल फैडरेशन कप सीनियर एथलैटिक्स चैंपियनशिप-2021 के आखिरी दिन पहली ही थ्रो 65.06 मीटर फेंकी। इसके साथ ही 65 मीटर की सीमा पार करने वाली वह पहली भारतीय थ्रोअर बन गई और डिस्क थ्रो में 9 साल पहले बनाया गया राष्ट्रीय रिकार्ड तोड़ते हुए टोकियो ओलम्पिक खेल के लिए क्वलीफाई कर गई। कमलप्रीत कौर ने राष्ट्रमंडल खेल की चैंपियन कृष्णा पूनिया का नेशनल रिकार्ड तोड़ा जिसने 2012 में 64.76 मीटर की थ्रो फेंक कर रिकार्ड बनाया था।

फैडरेशन कप में 65.06 मीटर थ्रो फैंक कर तोड़ा 9 साल पुराना राष्ट्रीय रिकार्ड, 65 मीटर की सीमा पार करने वाली पहली भारतीय डिस्क थ्रोअर बनीं कमलप्रीत कौर

राणा सोढी ने कहा, ‘‘मैं बहुत खुश हूँ कि पंजाब की बेटियाँ खेल के क्षेत्र में नाम कमा रही हैं। वो दिन दूर नहीं, जब पंजाब खेल में अपना पहले वाला रूतबा हासिल कर लेगा।’’
खेल मंत्री राणा सोढी ने फिर से दोहराया कि खिलाड़ी जी-जान से खेल के मैदान में सफलता के झंडे गाढें़। पंजाब सरकार उनके साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ी है। खिलाडिय़ों की खेल या जीवन यापन सम्बन्धी किसी भी जरूरत को सरकार प्राथमिकता के आधार पर पूरा करेगी।

बता दें कि डी.एम.डब्ल्यू. पटियाला में प्रशिक्षण प्राप्त कर रही कमलप्रीत कौर ने इस रिकार्ड थ्रो के साथ इस साल होने वाले टोकियो ओलम्पिक खेल के क्वालीफाई के लिए रखी 63.50 मीटर की सीमा पार करके भी ओलम्पिक्स की टिकट कटवा ली है।

Vardhman Jewellers Hoshiarpur

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here