मिलावटखोरी खि़लाफ़ मिशन तंदरुस्त पंजाब के अंतर्गत मुहिम रहेगी जारी: जि़ला सेहत अधिकारी

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)।पंजाब सरकार की तरफ से शुरू किये मिशन तंदरुस्त पंजाब के अंतर्गत लोगों को उच्च गुणवत्ता वाले खाद्य पदार्थों की उपलब्धता यकीनी बनाने के उद्देश्य से जि़ला सेहत अधिकारी डा. लखवीर सिंह ने आज अपनी टीम समेत शहर के अलग-अलग क्षेत्रों में विभिन्न खाद्य पदार्थों के सैंपल लिए।

Advertisements

मिलावटखोरी के खि़लाफ़ मुहिम जारी रखने की वचनबद्धता को दोहराते हुए डा. लखवीर सिंह ने कहा कि मौजूदा सेहत संकट को ध्यान में रखते हुए सभी को खाद्य पदार्थों प्रति और ज्यादा जागरूक होने की ज़रूरत है। उन्होंने बताया कि आज शहर में सफ़ेद चने, सरसों का तेल, चायपत्ती, काले चने, सूजी, दाल उड़द साबित, रिफायंड तेल, दलिया, आईसक्रीम, पनीर और खोया आदि के सैंपल लिए गए जिनको स्टेट फूड टेस्टिंग लैब खरड़ में भेजा जायेगा। उन्होंने बताया कि आज कुल 12 सैंपल लिए गए जिन की रिपोर्ट अगले तीन हफ़्तों में प्राप्त होगी।

जि़लो में चल रही सैंपलिंग सम्बन्धित उन्होंने कहा कि खाद्य पदार्थों के सैंपल लेने का मकसद लोगों में जागरूकता पैदा करना है न कि किसी तरह का डर पैदा करना ताकि लोगों के लिए शुद्ध और बढिय़ा खाद्य पदार्थों की उपलबद्धता को यकीनी बनाकर उनकी तंदरुस्ती को सुनिश्चित किया जा सके। उन्होंने जि़ले खाद्य पदार्थ बनाने और बेचने वालों को फूड सेफ्टी और स्टैंडर्ड एक्ट -2006 का पूरी तरह पालन करने की ताकिद करते हुए कहा कि सभी के संयुक्त प्रयासों से मिशन तंदरुस्त पंजाब को पूरी तरह सफल बनाया जा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here