मुख्यमंत्री द्वारा नशों और हथियारों की अवैध सप्लाई रोकने के लिए सरहदें सील करने हेतु अमित शाह के निजी दख़ल की माँग

नई दिल्ली(द स्टैलर न्यूज़)। राज्य में सरहद पार से नशों और हथियारों की अवैध तस्करी रोकने के लिए मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने मंगलवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के निजी दख़ल की माँग करते हुए सरहदें सील करने की अपील की और कहा कि इस कदम से नशों की सप्लाई की कमर तोड़ने में मदद मिलेगी। स. चन्नी ने पंजाब के मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार केंद्रीय गृह मंत्री के साथ उनके आवास पर आज शाम मुलाकात की। 
मीटिंग के तुरंत बाद पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री ने उम्मीद जाहिर की कि उनको आज सुखद माहौल में हुई बातचीत के बाद इसके रचनात्मक निष्कर्ष निकलने की आशा है। श्री करतारपुर साहिब कॉरिडोर को फिर से खोलने की माँग करते हुए मुख्यमंत्री ने श्री अमित शाह को कहा कि इस सम्बन्धी जल्द ही कोई फ़ैसला लिया जाये जिससे श्रद्धालु इस पवित्र स्थान के दर्शन कर सकें। इस सम्बन्धी अमित शाह ने मुख्यमंत्री को यकीन दिलाया कि वह विस्तार सहित चर्चा के बाद कॉरिडोर खोलने सम्बन्धी फ़ैसला लेंगे।

Advertisements

किसानों के मुद्दे सुलझाने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री के निजी दख़ल की माँग करते हुए मुख्यमंत्री ने उनको खेती कानून जल्द ही रद्द करने के लिए विनती की। लखीमपुर खीरी हादसे पर गहरा दुख प्रकट करते हुए स. चन्नी ने कहा कि ऐसी बर्बरता बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने यह भी कहा कि इस दुर्भाग्यपूर्ण हादसे के पीड़ित परिवारों को मिलने जा रहे उनके नेताओं को जिस ढंग के साथ गिरफ्तार किया गया, वह निंदनीय है और यह चलन रुकना चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here