बलदेव राज ने किया मुद्दे, छोटेपुर और गंदला लाहड़ी स्कूल का दौरा


पठानकोट (द स्टैलर न्यूज़)। जिला शिक्षा अफसर एलिमेंट्री बलदेव राज की तरफ से सरकारी प्राइमरी स्कूल मुद्दे, छोटेपुर और गंदला लाहड़ी का सोमवार को दौरा किया गया। अपने दौरे दौरान उनकी तरफ से स्कूलों में नेशनल अचीवमेंट सर्वे संबंधी अध्यापकों की तरफ से की जा रही गतिविधियों का जायजा लिया गया और अध्यापकों को अपनी ड्यूटी ईमानदारी और तनदेही के साथ निभाने के लिए प्रेरित किया गया। इस संबंधी जानकारी देते जिला शिक्षा अफसर एलिमेंट्री बलदेव राज ने बताया कि वह प्रातःकाल 8.30 बजे सरकारी प्राइमरी स्कूल मुद्दे पहुंचे थे और स्कूल में सारा स्टाफ व 75% विद्यार्थी मौजूद थे। अपने दौरे दौरान उन्होंने अध्यापकों से नेशनल अचीवमेंट सर्वे संबंधी की जा रही गतिविधियों के बारे जानकारी ली।

Advertisements

इस के बाद उन की तरफ से सरकारी प्राइमरी स्कूल छोटेपुर और सरकारी प्राइमरी स्कूल गंदला लाहड़ी का दौरा किया गया। दौरे दौरान उन की तरफ से अध्यापकों के पास से जहां नेशनल अचीवमेंट सर्वे संबंधी जानकारी प्राप्त की, वहां ही स्कूलों के विकास कार्यों, कोविड 19 के दिशा-निर्देशों की पालना और स्कूलों में चल रहे अलग -अलग प्रोजेक्टों की जानकारी भी प्राप्त की गई। अपने दौरे दौरान अध्यापकों को प्रेरित करते उन्होंने कहा कि जिस तरह अध्यापकों ने स्कूलों में अपनी अनथक मेहनत, तनदेही और ईमानदारी के साथ ड्यूटी करते हुए स्कूलों की नुहार को बदला है और पंजाब को पीजीआई इंडैक्स सर्वे में पूरे भारत में से नंबर एक का राज्य बनाया है, अब उसी जुनून के साथ नेशनल अचीवमेंट सर्वे में भी पंजाब को नंबर एक पर ले कर आना है।

उन्होंने कहा कि उन को अपने अध्यापकों पर पूरा भरोसा है कि वह जिला पठानकोट को शिक्षा के क्षेत्र में नंबर एक पर ले कर जाने के लिए किसी तरह की कोई कसर नहीं छोडेंगे। अध्यापकों की तरफ से भी उन को भरोसा दिलाया गया है कि वह नेशनल अचीवमेंट सर्वे में पंजाब को नंबर एक पर ले कर आने के लिए कोई कसर नहीं छोडेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here