आतंकवाद का शिकार हिन्दुओं को अधिकार दिलाने के लिए गढ़शंकर में एडवोकेट कृपाल की अगुवाई में लगाया जाम

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एडवोकेट पंकज कृपाल के नेतृत्व में आज 18 दिसंबर की शाम बड़ी संख्या में हिंदुओं ने पंजाब में आतंकवाद के दौरान मारे गए 35,000 लोगों के परिवारों को मुआवजा, राजनीतिक और प्रशासनिक संस्थानों में हिंदुओं को अधिकार, गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन कर रहे लोगों को आर्थिक सहायता, जैसी प्रमुख मांगों को लेकर बड़ी संख्या में एकत्र होकर श्री आनंदपुर साहिब चौक से राम मंदिर गढ़शंकर तक रोष प्रदर्शन कर ट्रैफिक जाम किया।

Advertisements

इस मौके पर एडवोकेट पंकज कृपाल ने कहा कि पंजाब में हिंदुओं के साथ चौथे दर्जे के नागरिक जैसा व्यवहार किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि पंजाब में हिंदुओं को राजनीतिक और प्रशासनिक रूप से अल्पसंख्यक के रूप में नजरअंदाज किया जा रहा है, लेकिन हिंदुओं को अल्पसंख्यकों को मिलने वाले लाभ नहीं दिए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री आवास के सामने उनके द्वारा रोष प्रदर्शन के बाद हिंदू समुदाय में कुछ जागृति आई है, लेकिन हिंदुओं को अपने अधिकारों के लिए और अधिक संघर्ष करना होगा। उन्होंने कहा कि अब चुनाव नजदीक आने पर कुछ राजनीतिक दल हिंदुओं का वोट हासिल करने के लिए बम विस्फोट कर आतंकवाद का भय पैदा कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि इस बार हिंदू आतंकवाद के डर से नहीं बल्कि अपने अधिकारों की रक्षा के लिए वोट करेंगे।

श्री कृपाल ने कहा कि अगर पंजाब सरकार ने हिंदुओं की मांगों पर कोई फैसला नहीं लिया तो 28 दिसंबर को कांग्रेस स्थापना दिवस के मौके पर चंडीगढ़ में पंजाब कांग्रेस कार्यालय के सामने धरना प्रदर्शन किया जाएगा। इस अवसर पर हरमेश्वर सिंह सदस्य जिला परिषद होशियारपुर, रिंका चौधरी, शंभू सरपंच, डा. केवल ब्लाक समिति सदस्य, मंजीत कौर सदस्य जिला परिषद होशियारपुर, हरप्रीत सिंह पार्षद, अजीत सिंह सरपंच, रोहित कुमार, जगतार सिंह पूर्व सरपंच, सुरिंदर राणा, चेतन कुमार, तजिंदर सिंह लाखा, डॉ. सोनी कुमार, करण कल्याण, युवराज, दलविंदर बोरी, प्रकाश सिंह नम्बरदार, मलकीत सिंह नम्बरदार आदि सहित बड़ी संख्या में शहर निवासी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here