दिल्ली अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे तक पंजाब सरकार की बस सेवा जल्द होगी शुरू: लालजीत सिंह भुल्लर


ਚੰਡੀਗੜ੍ਹ (द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब के परिवहन मंत्री स. लालजीत सिंह भुल्लर ने आज बताया कि दिल्ली अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे तक पंजाब सरकार की बस सेवा जल्द ही पुन: शुरू की जाएगी। उन्होंने बताया कि इस सम्बन्धी दोनों सरकारों के मुख्यमंत्रियों के दरमियान बातचीत के उपरांत परिवहन विभागों के सचिव स्तर की बैठक के दौरान इस मसले को गंभीरता से विचारा गया है। स. भुल्लर ने बताया कि पिछले दिनों मुख्यमंत्री स. भगवंत सिंह मान के साथ बैठक के दौरान उन्होंने काफ़ी देर से लटक रहे इस अहम मुद्दे के बारे में अवगत करवाया था जिससे परिवहन विभाग की आमदनी में जहाँ सीधे तौर पर वृद्धि होने संबंधी मुख्यमंत्री को बताया गया, वहां सरकारी बसें ना चलने के कारण प्राईवेट बस ऑपरेटरों द्वारा राज्य के मुसाफिऱों की हो रही लूट सम्बन्धी मामला भी मुख्यमंत्री के संज्ञान में लाया गया था। परिवहन मंत्री ने बताया कि मुख्यमंत्री स. भगवंत सिंह मान ने बीते दिनों दिल्ली के मुख्यमंत्री श्री अरविन्द केजरीवाल के समक्ष यह मामला उठाया था।

Advertisements


स. भुल्लर ने बताया कि इसके उपरांत उन्होंने परिवहन विभाग के सचिव श्री विकास गर्ग को दिल्ली सरकार के सम्बन्धित अधिकारियों के साथ बैठक करने के लिए कहा था, जिसके बाद आज पंजाब परिहवहन विभाग के सचिव श्री विकास गर्ग द्वारा दिल्ली परिवहन विभाग के प्रमुख सचिव श्री अशीष कुन्द्रा और दिल्ली अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के अधिकारियों के साथ विस्तृत बैठक की गई। बैठक के दौरान अदालत के आदेशों की रौशनी में विभिन्न पहलुओं पर विचार-विमर्श किया गया।  परिवहन मंत्री ने बताया कि दिल्ली हवाई अड्डे तक पंजाब सरकार की बसें अलग-अलग शहरों से शुरू होने से यात्रियों को किफ़ायती दरों पर सफ़र मुहैया करवाया जा सकेगा।


इसी दौरान परिवहन सचिव श्री विकास गर्ग ने बताया कि दिल्ली सरकार के प्रमुख सचिव श्री अशीष कुन्द्रा ने बैठक के दौरान आश्वासन दिया कि इस मसले का जल्द ही समाधान निकाल लिया जाएगा और पंजाब की सरकारी बस सर्विस दिल्ली हवाई अड्डे तक चल सकेगी। बैठक के दौरान राज्य परिवहन आयुक्त पंजाब श्री विमल कुमार सेतिया, विशेष आयुक्त दिल्ली श्री ओ.पी. मिश्रा, उपायुक्त परिवहन दिल्ली श्री विनोद यादव और दिल्ली हवाई अड्डे के अधिकारी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here