स्कार्पियो से दो करोड़ रुपये की नकदी व हेरोइन बरामद: नंबर से हुआ ट्रेस, पंजाब के डीजीपी के नाम है गाड़ी

Dav
GNA University

जम्मू/ऊधमपुर (द स्टैलर न्यूज़),अनिल भारद्वाज: जम्मू के ऊधमपुर के गोल मेले क्षेत्र में पुलिस ने बुधवार देर रात को दो करोड़ रु. की नकदी हेरोइन पकड़ी है। जेकेपी के आला अधिकारी भी इस मामले में अभी तक कुछ बोलने को राजी नहीं है। संभावना जताई जा रही है कि आज यानि वीरवार शाम या फिर कल सुबह पुलिस के महानिदेशक (डीजीपी) दिलबाग सिंह इस संबंध में अधिकारिक रूप से कोई बयान जारी कर सकते हैं। फिलहाल इस संबंध में कोई भी कुछ भी बताने को तैयार नहीं है। जिस काले रंग की स्कार्पियो कार से इतनी बड़ी रकम व हेरोइन बरामद की गई है इस गाड़ी के पहले मालिक डीजीपी पंजाब बताए गए हैं।

Advertisements

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, ऊधमपुर पुलिस को बीती रात सूचना मिली थी कि जम्मू से सड़क मार्ग से किसी निजी वाहन के माध्यम से दो लोगों को हवाला की दो करोड़ रुपये की राशि श्रीनगर पहुंचाने का जिम्मा सौंपा गया है। पुलिस ने तुरंत ऊधमपुर जिला के सभी नाके में अलर्ट जारी कर दिया और प्रत्येक गुजरने वाले वाहन की गहनता से जांच-पड़ताल शुरू कर दी गई। इस दौरान ऊधमपुर के गोल मेले पेट्रोल पंप क्षेत्र में बुधवार देररात लगाए गए नाके में जांच के दौरान जब पुलिस ने एक वाहन स्कार्पियो नंबर पीबी08बीएस-6219 को रोका तो उसमें मौजूद दो संदिग्ध पुलिस को देखते ही भाग गए। इसी दौरान एक संदिग्ध पुलिस की गिरफ्त से भागने के प्रयास में पीछे से आ रहे एक वाहन से टकराकर घायल हो गया। उसे गंभीर हालत में ऊधमपुर के अस्पताल में भर्ती करवाया गया। उसे डाक्टरों ने तुरंत जम्मू के राजकीय मेडिकल कालेज अस्पताल में उपचार के लिए रेफर कर दिया, लेकिन कुछ ही समय के उपरांत उसकी मौत हो गई। उसकी पहचान मुख्तियार अहमद पुत्र खलील उर रहमान निवासी परादा टंगधार कुपवाड़ा के रूप में हुई है। इस मामले में दूसरा पकड़ा गया है। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है। उसकी पहचान जगतार सिंह पुत्र जरनैल सिंह निवासी पाखोपुर तरनतारन पंजाब के रूप में हुई है।

उसके कब्जे से 250 ग्राम हेरोइन और 1,91,34,030 करोड़ रुपये की राशि बरामद हुई है। फिलहाल जम्मू कश्मीर पुलिस के अधिकारी अभी तक इस मामले में कुछ भी बोलने को राजी नहीं है। ऊधमपुर में हवाला राशि पकड़े जाने का यह दूसरा मामला है। इससे पहले भी कुछ वर्ष पहले ऊधमपुर में एक वाहन के दुर्घटनाग्रस्त होने के उपरांत उसमें से हवाला की राशि बरामद हुई थी। फिलहाल ऊधमपुर के एसएसपी से लेकर तमाम अन्य वरिष्ठ अधिकारी इस पूरे मामले जी जांच में जुटे हैं।

पुलिस के उच्च पदस्थ सूत्रों के अनुसार, जम्मू-कश्मीर पुलिस के महानिदेशक दिलबाग सिंह इस संबंध में पत्रकार वार्ता कर सकते हैं या फिर पुलिस के एडीजीपी इस मामले का जल्द ही सार्वजनिक रूप से खुलासा करेंगे। जांच कार्रवाई जारी। वहीं जम्मू कश्मीर की आवाम ने इस कार्रवाई को लेकर पुलिस जवानों की सराहना की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here