सफलता: सुपारी लेकर करनी थी हत्या, 8 गिरफ्तार, हथियार और नशीला पाउडर बरामद

Hoshiarpur-police-arrested-8gangster-supari-killer.jpg

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब के जिला होशियारपुर पुलिस को सुपारी किलर राजीव राजा गैंग से जुड़े 8 सदस्यों को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है। पुलिस ने पकड़े गए सदस्यों से 435 ग्राम नशीला पाउडर, एक पिस्टल 32 बोर, 32 बोर के 16 राउंड, 12 बोर का एक पिस्तौल व 3 राउंड, एक इनोवा व वरना कार तथा एक एक्टिवा स्कूटर बरामद किया है। थाना हरियाना पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार करके उनके खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर आगली कार्रवाई शुरू कर दी है।
आई.जी. (जालंधर रेंज) अर्पित शुक्ला तथा डी.आई.जी. (जालंधर रेंज) जसकरन सिंह के निर्देशों पर एस.एस.पी. जे. इलनचेलियन की अगुवाई में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए इस सफलता को प्राप्त किया है।

Advertisements

राजीव राजा गैंग से रखते हैं संबंध, संगरूर जेल में बंद राजीव राजा को कैनेडा से मिली थी सुपारी, पुलिस ने रेकी कर रहे और करवाने वालों को किया गिरफ्तार

पुलिस लाइन में आयोजित पत्रकारवार्ता में विशेष तौर से पहुंचे डी.आई.जी. जसकरन सिंह ने बताया कि एस.पी. (डी) हरप्रीत सिंह मडेर की अगुवाई में थाना हरियाना पुलिस ने थाना मुखी यादविंदर सिंह द्वारा हरियाना-ढोलवाहा मार्ग ढोलवाहा चौराहे पर विशेष नाकाबंदी की हुई थी। इस दौरान एक सफेद रंग की वरना कार को पुलिस ने चेकिंग के लिए रुकने का इशारा किया। इस दौरान कार चालक ने कार धीमी करने की बजाए तेज कर ली तथा पुलिस मुलाजिम पर चढ़ाने की काशिश की। मगर कार बेकाबू होकर झाडिय़ों में जा फंसी। पुलिस ने शक के आधार पर कार चालक व उसमें सवार उसके तीन साथियों को काबू किया तथा उनसे पूछताछ की।

इस दौरान तलाशी लेने पर उनसे 210 ग्राम नशीला पाउडर बरामद हुआ। पूछताछ में आरोपियों ने अपना नाम अमृत सिंह पुत्र जतिंदर सिंह निवासी कुंदनपुरी लुधियाना, जतिंदर सिंह पुत्र कर्णजीत सिंह नवासी अंबगढ़ करतारपुर, शुभम पुत्र राजेश कुमार निवासी लाडोवाल लुधियाना तथा सतनाम सिंह पुत्र शमशेर सिंह निवासी लोंगोवाल लुधियाना बताया। उन्होंने बताया कि राजीव राजा जोकि लुधियाना का रहने वाला है तथा संगरुर जेल में बंद है के साथ फोन पर व पोशी दौरान उनसे मुलाकात होती थी। राजीव राजा, सतनाम, अमृत व शुभम के साथ अलग-अलग नंबरों से फोन पर भी बात करता था। राजीव ने उन्हें कहा था कि उसकी जंग निवासी कैनेडा व ज्योति, प्रिंस निवासी खुर्द के साथ डील हुई है कि उनके विरोधी पक्ष के किसी भी सदस्य को मारने पर वह उसे 35 लाख रुपये देगा। जिसमें से 10 लाख रुपये की पहली किश्त हासिल कर ली गई थी। जिसमें से 7 लाख रुपये राजीव राजा का करिंदा ले गया तथा 3 लाख रुपये उन्होंने आपस में बांट लिए थे तथा वे वारदात के लिए रेकी करने के लिए आए थे।

पुलिस ने उनके तीन साथियों जोकि रेकी कर रहे थे जिनमें चेतन शर्मा, हेमाक तथा तेजिंदर सिंह उर्फ हनी शामिल थे को भी गिरफ्तार कर लिया। हेमाक से देसी पिस्तौल 12 बोर व 3 कारतूस तथा एक एक्टिवा बरामद हुई है। पूछताछ दौरान उन्होंने बताया कि उनसे रेकी अतिंदरपाल सिंह पुत्रक अजीत सिंह निवासी ढंडियाला थाना टांडा व हरदीप सिंह निवासी खुर्दा ने करवाई। पुलिस ने अतिंदरपाल सिंह को कार सहित बस स्टैंड भीखोवाल से गिरफ्तार किया, जबकि हरदीप सिंह की तलाश की जा रही है।
पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धारा 307, 482, 115, 120बी, 34 आई.पी.सी., एन.डी.पी.सी. एक्ट के तहत 25, 54 व 59 आर्मस एक्ट के तहत थाना हरियाना में मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरु कर दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here