बजरंग दल ने शुरू किया जॉइन बजरंग दल अभियान, लाखों युवकों को जोड़ेंगे: प्रकाश वालिया

कपूरथला(द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: गौरव मढिय़ा। बजरंग दल आज करोड़ों हिन्दू युवाओं का प्रेरणास्रोत है।यही कारण है कि बड़े गर्व और स्वाभिमान के साथ देश के युवा आज कल बजरंग दल से जुड़ रहे हैं तथा जुडने के लिए ढूंढ रहे हैं। बजरंग दल के जिला प्रधान जीवन प्रकाश वालिया ने सुल्तानपुर लोधी में बजरंग दल के नेता संदीप काला के नेतृत्व में आयोजित बैठक को सम्बोधित कर रहे थे। इस अवसर पर बजरंग दल के जिला उपप्रधान आनंद यादव,बजरंग दल नेता विजय यादव,बजरंग दल नेता इशांत महरा भी उपस्थित थे।वालिया ने कहा कि देश भर के युवाओं को इससे जुडने हेतु आसानी हो तथा जो जहां है वहीं देश-धर्म-संस्कृति की रक्षा हेतु अपना सक्रिय योगदान कर सके,इसी उद्देश्य से बजरंग दल द्वारा जॉइन बजरंग दल अभियान का शुभारंभ किया गया है।

Advertisements

इसके अंतर्गत 15 से 35 वर्ष आयु-वर्ग के हिन्दू युवा हमारी ऑफिसियल वेब साइट www.vhp.org पर जा कर जॉइन बजरंग दल नामक आइकॉन को क्लिक कर अपनी जानकारी शीघ्रातिशीघ्र भरें। हमारे कार्यकर्ता आपसे यथाशीघ्र संपर्क कर आपकी रुचि,योग्यता तथा समय की उपलब्धता के आधार पर आपको राष्ट्र-धर्म के कार्यों से जोडने का प्रयास करेंगे। उन्होंने कहा कि संगठन के प्रशिक्षण शिविरों,सतत चल रहे सेवा कार्यों,साप्ताहिक मिलन केन्द्र व बलोपसना केन्द्रों के साथ साथ बड़ी संख्या में डिजिटल प्लेटफार्म पर भी देश के युवा बजरंग दल से जुडऩे के लिए सर्च कर रहे हैं। ऐसे लाखों हिन्दू युवाओं को बजरंग दल से जोडऩे के लिए संगठन उन्हें उनके घर बैठे ही सारी सुविधाएं देने जा रहा है। इसीलिए अब जॉइन बजरंग दल के माद्यम से डिजिटल प्लेटफार्म के द्वारा भी हिन्दू युवा आसानी को जुड़ सकेंगे।

इस अवसर पर जीवन वालिया ने बताया कि सेवा,सुरक्षा व संस्कार के ध्येय वाक्य पर बने बजरंग दल द्वारा अब देव-भक्ति से देश-भक्ति महिला सम्मान से राष्ट्रीय स्वाभिमान तथा पलायन नहीं,पराक्रम के मंत्रों पर भारत के युवकों को लाना है। साहस, शौर्य व पराक्रम के साथ उनके शारीरिक, मानसिक तथा बौद्धिक क्षमता के विकास हेतु हम उन्हें पूरी तरह प्रशिक्षित भी करेंगे। तो क्या वाकई 2024 में होने वाले लोक सभा चुनाव के मद्देनजर बजरंग दल ने संगठन के विस्तार की यह योजना बनाई है? बजरंग दल के जिला प्रधान जीवन प्रकाश वालिया ने कहा कि बजरंग दल 1984 से काम कर रहा है और उनके संगठन का राजनीति और चुनावों से कोई लेना-देना नहीं है। बजरंग दल ने देश की सेवा, सुरक्षा व संस्कार का ध्येय लिया है और इसी उद्देश्य को ध्यान में रखते हुए दल हिंदू युवाओं को अपने साथ जोडक़र संगठित और जागृत कर रहा है। उन्होंने कहा कि बजरंग दल देव-भक्ति से देश-भक्ति महिला सम्मान से राष्ट्रीय स्वाभिमान तथा पलायन नहीं, पराक्रम के मंत्रों पर भारत के युवाओं को लाने की कोशिश कर रहा है और इसके लिए साहस,शौर्य व पराक्रम के साथ उनके शारीरिक,मानसिक तथा बौद्धिक क्षमता के विकास के लिए दल उन्हें पूरी तरह से प्रशिक्षित भी करेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here